Viral News / छात्रा 'लिंगरी आउटफिट' में गई स्कूल तो शिक्षक ने कहा- इससे ध्यान भंग होगा, भेजा घर वापस

Zoom News : Mar 02, 2021, 07:41 AM
कनाडा में, एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की को स्कूल से सिर्फ इसलिए घर भेज दिया गया क्योंकि उसने जो ड्रेस पहनी थी, वह उसके शिक्षक और प्रिंसिपल के लिए आपत्तिजनक थी। जानकारी के अनुसार, स्कूल अधिकारियों द्वारा लड़की की पोशाक को "अनुचित" माना गया था। स्थानीय मीडिया मेट्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार, छात्र के पिता, क्रिस्टोफर विल्सन ने दावा किया कि नॉर्कम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि उनके कपड़ों ने उन्हें महिलाओं के आंतरिक वस्त्र की याद दिला दी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्र ने लंबी आस्तीन वाली सफेद पोशाक पहनी थी जो घुटने की लंबाई वाली थी। महिला शिक्षक ने कथित तौर पर कहा कि पोशाक "संभवतः एक पुरुष शिक्षक को अजीब महसूस करवा सकती है। छात्र को उसकी कक्षा से बाहर निकाला गया और उसे प्रिंसिपल के पास ले जाया गया, जिसने यह भी स्वीकार किया कि छात्र की पोशाक" अनुचित "थी।" प्रिंसिपल ने कहा कि स्कूल का ड्रेस कोड छात्रों को ऐसे कपड़े पहनने से रोकता है जो "शिक्षण या सीखने के दौरान दूसरों को विचलित कर सकते हैं"।

घटना के अगले दिन, उसके दोस्तों ने छात्र के प्रति स्कूल के रवैये के खिलाफ उसका समर्थन किया और कक्षा से बाहर चले गए। पिता द्वारा शिकायत किए जाने के बाद, प्रिंसिपल ने कथित तौर पर उनसे कहा कि जिस शिक्षक ने अपनी बेटी को घर भेजा था, वह "विचार के थोड़े बड़े स्कूल से था।"

एक फेसबुक पोस्ट में, विल्सन ने कहा, "आज, मेरी बेटी को पोशाक के लिए घर भेजा गया ताकि उसकी महिला शिक्षक और उसके पुरुष शिक्षक असहज महसूस करें। कृपया सुनिश्चित करें कि इसमें शामिल लोगों की जवाबदेही तय है ताकि इसे फिर से दोहराया न जाए।" उन्होंने कहा, "मैं निराश हूं, मैं आहत हूं।" मैं सिस्टम में निराश हूं। मैं 2021 में ऐसा होने से बहुत परेशान हूं।

स्कूल अधीक्षक ने एक बयान में कहा, "हम इन आरोपों से भी चिंतित हैं और उनके साथ उचित व्यवहार कर रहे हैं। घटना की अभी भी समीक्षा चल रही है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER