अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिका ने तालिबान को 9.5 अरब डॉलर के अफगान मौद्रिक भंडार तक पहुंच से वंचित कर दिया

Zoom News : Aug 18, 2021, 07:13 PM

ब्लूमबर्ग ने मुख्य रूप से कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर बिडेन प्रशासन ने दा अफगानिस्तान बैंक से संबंधित लगभग 9.5 बिलियन डॉलर के सामान को फ्रीज कर दिया और तालिबान को पैसे तक पहुंचने से रोकने के लिए युद्धग्रस्त राष्ट्र में नकदी भेजने से रोक दिया। विकास से परिचित एक कानूनी का उपयोग करने की सहायता से पूरी तरह से पुष्टि पर आधारित है।


पास ने अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट एल येलन और ट्रेजरी विभाग के विदेशी संपत्ति नियंत्रण कार्यालय के अधिकारियों की मदद से एक विकल्प देखा, जबकि इसने अमेरिकी बैंकों में रखे अफगान सरकारी भंडार को फ्रीज करने का आदेश दिया।


इस कार्रवाई के परिणामस्वरूप, आर्थिक प्रतिबंधों से निपटने वाले 'विशेष रूप से नामित नागरिकों' की सूची में रहने वाले तालिबान को अब अमेरिका के भीतर संग्रहीत किसी भी अफगान महत्वपूर्ण बैंक के सामान में प्रवेश नहीं मिल पाएगा। वाशिंगटन पोस्ट के साथ रखते हुए।


अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुमान ने अप्रैल तक अफगान महत्वपूर्ण वित्तीय संस्थान की संपत्ति को 9.5 बिलियन डॉलर पर रखा, इसका एक बड़ा हिस्सा न्यूयॉर्क फेडरल रिजर्व और अन्य अमेरिकी-मुख्य रूप से पूरी तरह से मौद्रिक संस्थानों के साथ कर्ज में है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER