Viral News / कैंप में सो रही महिला को तंबू से घसीट कर ले गया जंगली भालू और फिर....

Zoom News : Jul 10, 2021, 06:17 AM
Delhi: लोगों को जंगलों में कैंपिंग करना पसंद होता है लेकिन कई बार वहां ऐसी घटनाएं होती हैं, जिसे जानकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है मोंटाना में, जहां कैंपिंग के दौरान एक भूरे भालू (ग्रिजली) ने तंबू से एक महिला को बाहर खींच लिया और उसे घसीटते हुए जंगल में ले जाकर मार दिया। मोंटाना फिश, वाइल्डलाइफ एंड पार्क्स (एफडब्ल्यूपी) के एक बयान के अनुसार, हमला 6 जुलाई को सुबह 3:30 बजे ओवांडो के छोटे से समुदाय के बीच हुआ। सीबीएस न्यूज के अनुसार, 65 साल की मृतक की पहचान लिआ डेविस लोकन के तौर पर हुई है जो कैलिफ़ोर्निया की रहने वाली थी। जिस भालू ने उन्हें मारा वो करीब 400 पाउंड का था। हालांकि ढूंढने के बाद भी उस भालू का कोई पता नहीं चला।

अधिकारियों का कहना है कि लोकन कुछ दोस्तों के साथ लंबी दूरी की साइकिल यात्रा पर थीं, वो जंगल के एक विशाल हिस्से में दक्षिणी किनारे पर 100 से कम लोगों के शहर ओवांडो में रात बिताने के लिए एक शिविर में रुकी थीं।

लोकन एक तंबू में सोयी थीं जबकि एक दूसरा जोड़ा पास के ही दूसरे तंबू में सोया था। एफडब्ल्यूपी अधिकारियों के अनुसार, भालू कैंप साइट में उस दौरान घूमता हुआ पाया गया था। 

जानकारी के मुताबिक कैंपिंग कर रहे लोगों को बताया गया था कि वो सोने से पहले अपने टेंट से खाने का हर सामान हटा दें ताकि वहां जानवर खाने की खोज में ना पहुंच जाएं।

सर्विलांस फ़ुटेज में तड़के 3:15 बजे के आसपास एक तंबू के बाहर भालू के वीडियो को कैद किया गया था। इसके कुछ ही समय पहले वह दूसरी बार कैंप साइट पर लौटा था।

अधिकारियों का कहना है कि दूसरे तंबू में मौजूद दंपति भालू के हमले की आवाज़ से जाग गए और उसे लोकन को घसीटकर जंगल की तरफ ले जाते हुए देखकर बचाने के लिए दौड़ पड़े। 

दंपति ने भालू को भगाने के लिए भालू स्प्रे का इस्तेमाल किया और इसके बाद  911 पर कॉल किया। मौके पर पहुंची टीम ने थोड़ी देर बाद ही लोकन को मृत घोषित कर दिया।

 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER