ट्रैफिक नियम तोड़ने पर रतन टाटा को चालान / महिला रतन टाटा की कार का नंबर इस्तेमाल कर घूम रही थी, ऐसी खुली पोल

Zoom News : Jan 06, 2021, 08:50 AM
मुंबई में एक दिलचस्प मामला प्रकाश में आया है। मुंबई पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो अपनी कार पर उद्योगपति रतन टाटा की कार का नंबर इस्तेमाल कर रहा था। मामला तब सामने आया जब ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए रतन टाटा को चालान भेजा गया। आरोपी महिला अपनी कार पर रतन टाटा की कार का नंबर इस्तेमाल कर रही थी। पुलिस के अनुसार, महिला का कहना है कि वह अभी तक इस बात से अनजान थी कि उसकी कार का नंबर रतन टाटा की कार का नंबर था।

हालांकि, महिला ने पुलिस को बताया कि उसे एक ज्योतिषी ने अपनी कार के लिए एक विशेष नंबर प्लेट का उपयोग करने की सलाह दी थी। इसलिए महिला अपनी कार पर उस नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर रही थी।

मुंबई पुलिस अधिकारियों ने कहा कि चूंकि यह एक रात का मुद्दा था और आरोपी एक महिला थी, इसलिए उसे तुरंत पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन नहीं बुलाया गया। महिला को अब बुधवार को पुलिस स्टेशन बुलाया गया है। यह काफी संभव है कि उसे पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया जाए। फिलहाल, मुंबई पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 465 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार, ट्रैफिक उल्लंघन के लिए रतन टाटा पर जुर्माना लगाया गया था। हालांकि, उन्होंने किसी भी यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं किया। वर्ली में यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए हाल ही में रतन टाटा को एक ई-चालान भेजा गया था। इस पर, टाटा समूह के अधिकारियों ने कहा कि उनकी कार किसी भी यातायात उल्लंघन का कारण नहीं बनी।

अब यह मामला गंभीर हो गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करना शुरू कर दिया जहां से ई-चालान जारी किए गए थे। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि एक कार ने यातायात नियमों का उल्लंघन किया था जिस पर रतन टाटा की कार का नंबर जुड़ा हुआ था। पुलिस ने जांच में पाया कि महिला रतन टाटा की कार का नंबर अपनी कार पर रखकर चल रही थी।

पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए कार तक पहुंचने में सफल रही। कार एक कंपनी से जुड़ी थी जिसका मालिक एक महिला है। उक्त महिला की कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। माटुंगा पुलिस स्टेशन में पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोपी ने ज्योतिषीय संख्या का लाभ उठाने के लिए मूल नंबर प्लेट में फेरबदल करके अपनी कार पर एक फर्जी नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया। रतन टाटा के स्वामित्व वाली कार को भेजे गए सभी ई-चालान अब आरोपी को हस्तांतरित कर दिए गए हैं। यह किया गया है। हम लोगों से अपील करते हैं कि किसी भी परिस्थिति में नकली नंबर प्लेट का इस्तेमाल न करें। "

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER