Rajasthan / पुलिस चौकी से 300 मीटर दूर चार घरों में चोरी, दो मकानों से 17 लाख का माल चुरा ले गए चोर

Zoom News : Mar 25, 2022, 03:46 PM
नागौर के मेड़ता इलाके की रेल पुलिस चौकी के पास बुधवार रात को चोरों ने एक साथ चार घर को बनाया निशाना। चारों घरों से चोरों ने करीब 17 लाख रुपए का माल मार कर ले गए। चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले चारों ने घर में सो रहे लोगों पर स्प्रे से कर बेहोश कर दिया था।  

जानकारी के अलुसर चोरी का यह मामला नागौर जिले के मेड़ता रोड थाना क्षेत्र के रेन कस्बे का है। यहां पुलिस चौकी से करीब 300 मीटर दूरी पर स्थित चार घरों में चोरों ने हाथ साफ कर दिया। दो घरों से चोर 17 लाख के सोने चांदी के गहने और 20 हजार की नकदी लेकर फरार हो गए। वहीं तीसरे घर से चांदी के सिक्के और नकदी ले गए। चौथे घर में कुछ नहीं मिलने पर आरोपी गैस टंकी के साथ कुछ जरूरी सामान लेकर भाग गए।  

सुबह एक महिला पानी पीने के लिए उठी तो घर में रखे बक्से के तले टूटे हुए थे और जेवरात गायब थे। महिला के शोच मचाने पर घर वाले और पड़ोसी एकत्रित हुए। इसके कुछ देर बाद पता चला कि रामनगर कॉलोनी के अन्य तीन घरों में भी चोरी हुई है। दो घरों में हुई चोरी की बड़ी वारदात से दो महिलाओं की तबियत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

सूचना पहुंचे डीएसपी अरविंद कुमार गोयल और चौकी प्रभारी रामप्रकाश पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद जांच के लिए नागौर से एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के जरिए चोरों की पहचान का प्रयास कर रही है। 

इन चार मकानों में हुई चोरी

  • मकान नंबर एक:  फरियादी देवीलाल पुत्र झूमर लाल सेन ने बताया कि उनके मकान से 20 तोला सोना और 2 किलो चांदी के आभूषण चोरी हुए हैं।
  • मकान नंबर दो:  मोहम्मद उमर पुत्र इब्राहिम तेली के मकान से चोरों ने पांच तोला सोना और 20 तोला चांदी के जेवरात चुरा लिए।
  • मकान नंबर तीन:  भगवान नाथ पुत्र हजारी नाथ के घर से बक्से में रखे  2000 रुपए और दो चांदी के सिक्के चोरी हो गए हैं।
  • मकान नंबर चार: कर्ण पुत्र रूप दास ने बताया कि चोरों ने उनके घर के सभी ताले तोड़ दिए। इस दौरान उनके घर पर कोई नहीं था। चोर गैस की टंकी चुरा ले गए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER