Smriti Mandhana / RCB टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की छुट्टी के बाद अचानक दूसरे की हुई एंट्री

Zoom News : Sep 21, 2023, 12:00 PM
Smriti Mandhana: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पुरुष आईपीएल की तर्ज पर साल 2023 में पहली बार महिला प्रीमियर लीग का आयोजन किया था। पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुआई में खिताब जीता था। इसका काफी सफल आयोजन रहा था। पर इस दौरान एक टीम ऐसी भी थी जिसमें स्टार्स की कमी नहीं थी, वो थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम। आरसीबी के पास एक से बढ़कर एक स्टार महिला खिलाड़ी थीं। कप्तान भी स्मृति मंधाना थीं फिर भी यह टीम शर्मनाक प्रदर्शन करती नजर आई थी।

अचानक हुआ बड़ा बदलाव

इसी के बाद अब डब्ल्यूपीएल के दूसरे सत्र से पूर्व ऑस्ट्रेलिया के ल्यूक विलियम्स को आरसीबी की महिला टीम का हेड कोच बनाया गया है। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार पहले टूर्नामेंट में आरसीबी के लचर प्रदर्शन के बाद यह फैसला लिया गया। विलियम्स न्यूजीलैंड के बेन सॉयर की जगह लेंगे। पहले टूर्नामेंट में आरसीबी की टीम स्मृति मंधाना की अगुआई में खेली थी। जिसे आठ में से सिर्फ दो मैचों में ही जीत मिल पाई थी। 

विलियम्स के पास शानदार अनुभव

इससे पहले महिला बिग बैश लीग में ल्यूक विलियम्स एडीलेड स्ट्राइकर्स को कोचिंग दे चुके हैं। उनके मार्गदर्शन में टीम ने 2022-23 सत्र में भी खिताब भी जीता था। इतना ही नहीं इससे पहले दो बार वह अपनी कोचिंग में टीम उप विजेता भी बना चुके थे। बिग बैश के अलावा द हंड्रेड महिला प्रतियोगिता में भी वह खिताब जीतने वाली टीम सदर्न ब्रेव का हिस्सा थे। इस लीग में वह सहायक कोच के तौर पर टीम के साथ जुड़े थे।

आरसीबी महिला टीम का स्क्वॉड

स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिस पेरी, ऋचा घोष, एरिन बर्न्स, दिशा कसाट, इंद्राणी रॉय, श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, रेणुका सिंह ठाकुर, आशा शोभना, हीथर नाइट, प्रीति बोस, पूनम खेमनार, डेन वैन नीकर्क, कोमल जंजाद, मेगन शूट, सहाना पवार।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER