GURUGRAM / एक घर में बम की सूचना से मचा हड़कंप, बम निरोधी दस्ते ने किया डिफ्यूज

Zoom News : Mar 01, 2022, 02:54 PM
गुरुग्राम सेक्टर-31 के एक मकान में ग्रेनाइट बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया है। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे बम निरोधी दस्ते ने बम को निष्क्रिय (डिफ्यूज) कर दिया है। सोमवार को सीएनजी पंप पर तीन लोगों की हत्या के बाद आसपास के मकानों व पार्क की सीआईए पुलिस की ओर से तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान पंप के ठीक पीछे इस खंडहर नुमा मकान की तलाशी ली गई, जहां बम मिला।

पुलिस महानिदेशक आज गुरुग्राम में ही हैं और पुलिस पासआउट परेड में शामिल होने आई हैं। उनके साथ ही कार्यक्रम में अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

17 फरवरी को दिल्ली के एक घर से मिला था बम

दिल्ली के शाहदरा जिले के पुरानी सीमापुरी स्थित एक मकान में 17 फरवरी की दोपहर बैग में मिले आईईडी को एनएसजी ने अपने कब्जे में ले लिया। दरअसल दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में 14 जनवरी को मिले आईईडी की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल चार युवकों की तलाश में पुरानी सीमापुरी पहुंची थी। जहां, संदिग्ध युवक तो गायब मिले, लेकिन बंद कमरे को तोड़कर उसकी तलाशी में एक बैग में आईईडी मिला।

आईईडी की पुष्टि होते ही एनएसजी के अलावा बाकी एजेंसियों को बुला लिया गया। पुलिस ने पूरे इलाके को खाली कराकर घेराबंदी कर दी। शाम को एनएसजी की टीम बम निरोधक दस्ते की मशीन में रखकर आईईडी को दिलशाद गार्डन स्थित एक पार्क में ले गई। वहां 12 फुट गहरा गड्ढा खुदवाकर 8.20 बजे धमाका कर बम को निष्क्रिय कर दिया गया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER