T20 World Cup / टी20 वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन की बदौलत इन 4 टीमों ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

Zoom News : Nov 08, 2021, 07:19 AM
T20 World Cup | आईसीसी 2021 टी20 वर्ल्ड कप अब अपने समापन की ओर है. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चारों टीमों की तस्वीर साफ हो चुकी है. रविवार को न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली चौथी टीम बनी.

इंग्लैंड की टीम इस बार वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. टीम ने टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत करते हुए अपने शुरुआती चारों मैच जीते और सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी. हालांकि उसे आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों शिकस्त मिली, लेकिन वह पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी थी.

इस बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने भी ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया और इसके बाद अपने सभी मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में अपने पांचों लीग मुकाबले जीतने वाली एकमात्र टीम है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शनिवार को वेस्टइंडीज को हराकर बेहतर नेट रन रेट के आधार पर साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली. ऑस्ट्रेलिया ने अपने पांच लीग मैच में से 4 मैच जीतकर यह कारनामा किया.

न्यूजीलैंड की टीम T20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने वाली चौथी टीम बनी. रविवार को न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली. इसके साथ ही भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER