IPL 2022 / 'वर्ल्ड कप' के ये 5 भारतीय स्टार बनेंगे करोड़पति! IPL ऑक्शन में होगी पैसों की बारिश

Zoom News : Feb 02, 2022, 10:02 AM
वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अभियान सेमीफाइनल तक पहुंच गया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बुधवार को आमने-सामने होंगी. भारतीय युवा खिलाड़ियों के पास एक तीर से दो निशाने लगाने का मौका भी होगा. एक तरफ भारतीय युवा टीम की नजर लगातार चौथी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने पर होगी तो दूसरी ओर इन युवा खिलाड़ियों को इस खेल का इनाम करोड़पति बनकर मिलेगा.

U19 वर्ल्ड कप के 5 भारतीय स्टार्स पर नजर

दरअसल, आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होने जा रहा है, जिसमे एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, लेकिन सभी फ्रेंचाइजी की नजर इस ऑक्शन में युवा खिलाड़ियों पर रहने वाली है, क्योंकि सभी टीमें आने वाले फ्यूचर पर ध्यान दे रही हैं, ताकि खिलाड़ी लंबे समय तक टीम के साथ जुड़े रहें, ऐसे में इन युवा खिलाड़ियों के पास अपने आप को साबित करने का ये सबसे अच्छा मौका है.

1. यश धुल

BCCI ने मंगलवार को 590 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है. लगभग 200 और खिलाड़ियों को भी टीमों में जगह मिल सकती है. ऑक्शन लिस्ट में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल रहे 5 खिलाड़ी शामिल हैं. इस लिस्ट में कप्तान यश धुल भी शामिल हैं. उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा गया है. इस अंडर-19 वर्ल्ड कप में यश धुल ने अब तक सिर्फ 2 ही मुकाबले खेले हैं और 102 रन बनाए हैं. यश धुल ने इस दौरान एक अर्धशतक भी लगाया है. कोरोना के कारण वे लीग राउंड के 2 मैचों में नहीं उतरे थे, लेकिन क्वार्टर फाइनल में यश धुल की टीम में वापसी हुई.

2. हरनूर सिंह

ओपनर हरनूर सिंह पर इस ऑक्शन में सभी टीमों की नजर होगी. हरनूर सिंह ने U19 वर्ल्ड कप में अभी तक सिर्फ 104 रन बनाए हैं, लेकिन अभ्यास मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था. जिसके बाद से ही हरनूर सिंह पर सभी की नजर बनी हुई है, उनका भी बेस प्राइज 20 लाख है.

3. राजवर्धन हंगरगेकर

तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर भी इस बार ऑक्शन में दिखाई देंगे. राजवर्धन हंगरगेकर ने इस वर्ल्ड कप ने कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने 16 की औसत से 5 विकेट लिए हैं. हंगरगेकर की इकोनॉमी सिर्फ 3 की है. इसके अलावा वे बल्ले से 216 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. इनका बेस प्राइज 30 लाख रुपए है. इनपर कई टीमें दांव खेल सकती हैं. 

4. विक्की ओस्तवाल

स्पिनर की रेस में बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल को नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइज में शामिल किया गया है. उन्होंने वर्ल्ड कप में अब तक 10 की औसत से 9 विकेट लिए हैं. 

5. राज बावा

राज बावा एक ऐसे ऑलराउंडर हैं, जो बल्ले से तो धमाल करते हैं और तेज गेंदबाजी से भी कमाल दिखाते है. राज बावा ने इस वर्ल्डकप में नाबाद 162 रनों की पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. राज बावा इस टूर्नामेंट में 72 की औसत से 217 रन बना चुके हैं. नाबाद 162 रन की बड़ी पारी खेली है. इसके अलावा इस तेज गेंदबाज ने 4 विकेट भी लिए हैं. राज बावा को नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइज में शामिल किया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER