Special / ये 5 गलत आदतें किसी को भी बना सकती हैं कंगाल, अगर आप में हैं तो जल्द कर लें सुधार

Zoom News : Feb 19, 2023, 01:25 PM
Astrology Money Tips: हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कुछ गलत आदतें किसी भी व्यक्ति को आर्थिक संकट में लाकर खड़ा कर सकती हैं. इन गलत आदतों की वजह से कुंडली में ग्रह दोष पैदा होते हैं और अशुभ फलों की प्राप्ती होती है. दरअसल ज्योतिष शास्त्रों में हमारी आदतों का संबंध ग्रहों से बताया गया है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही गलत आदतों के बारे में बताएंगे जो कि आपकी खुशहाली छीन आपको कंगाली के रास्ते पर ला सकती हैं:-

रात देर से सोना और सुबह देर से उठना

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार देर रात को सोना और सुबह देर से उठना दोनों ही नकारात्मक अभ्यास है. सुबह देर से जागने वाले सुस्त स्वभाव के होते हैं और जीवन में कभी आगे नहीं बढ़ पाते हैं.

पेड़ पौधों को नुकसान पहुंचाना

अगर नौकरी में तरक्की ही तरक्की करना चाहते हैं प्रकृति से प्रेम करें. पेड़-पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करें. लेकिन अगर आप पेड़ पौधों को नुकसान पहुंचाते हैं तो जान लें कि आप अपनी बहुत बड़ी हानि कर रहे हैं. आपकी तरक्की रुक सकती है और करियर डगमगा सकता है.

किचन साफ रखना

अगर आपका किचन साफ नहीं रहता है तो जान लीजिए कि यह जीवन में कई परेशानियों का कारण बन सकता है. खासतौर पर वैवाहिक जीवन इससे परेशानी में पड़ सकता है.

दांत से नाखून चबाना

यह आदत कई लोगों में पाई जाती है. अगर आप में है तो तुरंत छोड़ दें क्योंकि इससे जीवन में दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.

किसी को नुकसान पहुंचाना

अगर आप किसी को नुकसान पहुंचाने की सोच भी रहे हैं तो जान लें कि आप अपने दुर्भाग्य को न्योता दे रहे हैं. दूसरों सफलता देख जलने वाले, दूसरों को नुकसान पहुंचाने वालों से मां लक्ष्मी सदा रूठी रहती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER