क्रिकेट / 2021 भारत की तरफ की इन खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका, जाने...

Zoom News : Dec 29, 2020, 10:31 PM
क्रिकेट | कोरोना महामारी के कारण भले ही भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला। लेकिन टीम इंडिया के लिए अगला साल काफी व्यस्त रहने वाला है। 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो टेस्ट खेलने के बाद भारत का शेड्यूल काफी रोमांच से भरा है। 2021 टी20 विश्व कप और 2021 एशिया कप के अलावा भारत को 2021 में सात द्विपक्षीय सीरीज भी खेलनी हैं। ऐसे में कई युवा खिलाड़ी इस साल भारत के लिए अपना डेब्यू कर सकते हैं।

1- सूर्यकुमार यादव

इंग्लैंड क्रिकेट टीम फरवरी में चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव डेब्यू कर सकते हैं। इसके अलावा उन्हें वनडे टीम में भी शामिल किया जा सकता है। सूर्यकुमार पिछले लंबे वक्त से इंडियन प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में ढ़ेरों रन बना रहे हैं।

2- रवि बिश्नोई

भारतीय अंडर-19 टीम के स्टार लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने आईपीएल 2020 में अपनी प्रतिभा से कई दिग्गजों को प्रभावित किया है। भारत को 2021 में श्रीलंका और जिम्बाब्वे जैसी छोटी टीमों के साथ भी द्विपक्षीय सीरीज खेलनी हैं। ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इन सीरीज के लिए रवि बिश्नोई को टीम इंडिया में जगह दे सकता है।

3- इशान किशन

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले इशान किशन ने भी पिछले कुछ वक्त से अपने दमदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। किशन ने आईपीएल 2020 में 500 से ज्यादा रन बनाए थे। किशन भी 2021 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं। उन्हें टी20 टीम में मौका दिया जा सकता है।

4- वरुण चक्रवर्ती

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। वरुण को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल भी किया गया था। लेकिन इंजरी के कारण वह ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सके और फिर उनकी जगह तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन को भारत के लिए खेलने का मौका मिला। वरुण 2021 में भारत के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER