IND vs BAN / इस बल्लेबाज ने लगभग खत्म किया धवन का करियर! टीम इंडिया का बनेगा परमानेंट मेंबर

Zoom News : Dec 10, 2022, 04:33 PM
IND vs BAN, 3rd ODI: टीम इंडिया के एक विस्फोटक बल्लेबाज ने शिखर धवन का वनडे करियर लगभग खत्म कर दिया है. अब शिखर धवन के लिए एक बार फिर से भारत के लिए वनडे क्रिकेट में ओपनिंग करना मुमकिन नहीं होगा. तूफानी बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जैसा ट्रेलर दिखाया, उसके बाद तो उनका टीम इंडिया का परमानेंट ओपनर बनना तय माना जा रहा है. 

इस बल्लेबाज ने लगभग खत्म किया धवन का करियर!

भारतीय टीम मैनेजमेंट 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपना खतरनाक ओपनर ढूंढ रही थी, जिसकी तलाश अब पूरी हो चुकी है. ईशान किशन ही वह बल्लेबाज हैं, जो 2023 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. शिखर धवन के लिए अब वनडे क्रिकेट के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं और जैसा प्रदर्शन उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में किया है, उसके बाद से तो उन्हें फिर से वनडे टीम में जगह मिलना मुश्किल है. 

टीम इंडिया का बनेगा परमानेंट मेंबर  

बांग्लादेश के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन ने 7, 8 और 3 रन के स्कोर बनाए हैं. वहीं, ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ओपनिंग का मौका मिलते ही तूफान मचा दिया. ईशान किशन ने इस मैच में 131 गेंदों में 210 रनों की धुआंधार पारी खेली. ईशान किशन की इस पारी में 24 चौके और 10 छक्के शामिल रहे. ईशान किशन का स्ट्राइक रेट इस दौरान 160.31 का रहा है. 

टीम इंडिया का बनेगा सबसे बड़ा हथियार

टीम इंडिया को 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए जैसा विस्फोटक ओपनर चाहिए, ईशान किशन बिल्कुल वैसे ही हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में होना है, ऐसे में ईशान किशन टीम इंडिया के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं. ईशान किशन में सबसे अच्छी बात ये है कि वह एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित होते हैं. ईशान किशन बेहतरीन विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं और टीम इंडिया को इससे तगड़ा बैलेंस भी मिलेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER