मंनोरजन / ये बॉलीवुड अभिनेत्री है पेशेवर पायलट, फॉर्मूला-ई दौड़ का भी हिस्सा रही हैं

Zoom News : Jan 03, 2021, 08:51 AM
बॉलीवुड अभिनेत्री गुल पनाग उन कुछ अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्हें फिल्मों के अलावा बाइक चलाने और हवाई जहाज उड़ाने का शौक है। गुल पनाग पूर्व मिस इंडिया भी रह चुकी हैं, जिन्होंने अभिनय के क्षेत्र में अपने प्रदर्शन की ताकत दिखाई है। गुल पनाग 3 जनवरी को अपना जन्मदिन मना रही हैं। आइए जानें गुल के जन्मदिन पर अभिनेत्री के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था। वह एक आर्मी बैकग्राउंड फैमिली से ताल्लुक रखते हैं, जिसे फिल्मी करियर से परे गुल की बाकी जिंदगी में देखा जाता है। उनकी खेलों में काफी दिलचस्पी है।

फिल्मों में आने से पहले गुल पनाग ने सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया है। उन्होंने वर्ष 1999 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी भाग लिया है।

गुल पनाग एक प्रमाणित पायलट है। खुद एक्ट्रेस ने अक्सर पायलट की ड्रेस में और प्लेन के अंदर से अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। बता दें कि गुल पनाग के पास कमर्शियल पायलट का लाइसेंस है।

वह हाफ मैराथन धावक और मोटर बाइक राइडर भी हैं। मोटर बाइक के अलावा, उन्होंने फॉर्मूला-ई के पेशेवर मंच पर भी प्रशिक्षण लिया है। उन्होंने स्पेन में आयोजित महिंद्रा रेसिंग के सभी नए M4Electro में अपनी शुरुआत की।

1999 में मिस इंडिया बनने के कुछ साल बाद, उन्होंने 2003 में फिल्म ढोप से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद, उन्होंने जुर्म, डोर, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, समर 2007, हैलो, अनुभव, अब तक कई फिल्मों में काम किया। छप्पन 2, अंबसरिया।

फिल्मों के अलावा, गुल पनाग वेब श्रृंखला और टेलीविजन का भी हिस्सा रही हैं। उन्होंने कश्मीर, सुंदर, द फैमिली मैन, रंगबाज़ फ़िर, पाताल लोक, पवन और पूजा जैसे ओटीटी प्लेटफार्मों पर अभिनय कौशल दिखाया है।

गुल पनाग अपने निजी जीवन को निजी रखती हैं। 2018 में एक महीने के बेटे की मां होने का खुलासा होने पर लोग हैरान रह गए। गुल ने बताया कि कैसे वह 39 साल की उम्र में मां बन गई।

गुल पनाग के पति एयरलाइन पायलट ऋषि अत्तारी हैं, जिनके साथ उन्होंने 13 मार्च 2011 को चंडीगढ़ के गुरुद्वारे में पंजाबी रीति-रिवाज से शादी की। गुल पनाग ने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया है। 2014 में, वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उसने चंडीगढ़ से आम चुनाव लड़ा था और अभिनेत्री किरण खेर से हार गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER