Viral News / ये है धरती की सबसे फिट महिला, जानें कैसे बनाया फौलादी जिस्म, देखें पूरा डाइट प्लान

Zoom News : Jul 18, 2021, 10:30 AM
Delhi: टिया क्लेयर टूमी पृथ्वी की सबसे फिट महिला हैं। 'क्रॉसफिट गेम्स' में चार बार की विजेता टिया अगर पांचवीं बार भी खिताब जीतने में कामयाब होती हैं तो वो पुरुष वर्ग में मैट फ्रेसर द्वारा बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। टिया ने अपने डेली वर्कआउट रुटीन और डाइट प्लान के बारे में फैंस को बताया है। अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से टिया ने अपना पूरा डाइट प्लान साझा किया है, जो वो 2021 में आजोयित गेम्स से पहले ले रही हैं। टिया गेम्स से पहले अपनी डाइट पर पूरा फोकस कर रही हैं जिससे ट्रेनिंग के दौरान उनकी बॉडी को पर्याप्त एनेर्जी मिल सके। आइए आपको उनकी पूरा डाइट प्लान बताते है।

ब्रेकफास्ट 1-  टिया ट्रेनिंग के दिन सुबह 7।30 बजे सोकर जागती हैं। सबसे पहले वो थोड़ी सा पानी पीती हैं और फिर दिन के पहले ब्रेकफास्ट की तरफ बढ़ती हैं। अपने पहले नाश्ते में टिया एक कप (128 ग्राम) ओट्मीसल, ब्लूबैरी (40 ग्राम), एक केला और एक चम्मच शहद लेती हैं।


टिया कहती हैं कि ये सब वो चीजें हैं जिनसे मेरे दिन की शुरुआत होती है। इन सब चीजों से मुझे सेशन के लिए पर्याप्त एनेर्जी मिल जाती है। इस पूरे ब्रेकफास्ट से टिया की बॉडी को 455 कैलोरी मिलती है।


ब्रेकफास्ट 2- सुबह कार्डियो सेशन खत्म होने के बाद टिया अपना दूसरा ब्रेकफास्ट करती हैं। गेहूं के आटे से बना बेगल (एक तरह का ब्रेड) मीठे और नमकीन टॉपिंग के साथ खाती हैं। उनके नाश्ते में एवोकाडो, उबला अंडा, पीनट बटर और ब्लैकबैरी जैम जैसी चीजें भी शामिल होती हैं। दूसरे ब्रेकफास्ट में शामिल चीजों से टिया की बॉडी को 640 कैलोरी मिलती हैं।


टिया कहती हैं कि दो बेगल, एवोकाडो, केला और अंडे मेरे दूसरे ब्रेकफास्ट के लिए काफी नहीं हैं। इसलिए मैं थोड़ा सा पीनट बटर और जैम जरूर लेती हूं ताकि मेरा पेट खाली न रहे। मॉर्निंग डाइट में ये सब चीजें खाने से मेरी बॉडी को काफी एनेर्जी मिल जाती है। अंडा बॉडी को प्रोटीन देता है। एवोकाडो गुड फैट के लिए अच्छा है और केले से इंस्टैंट एनेर्जी मिलती है।


लंच से पहले- दोपहर में लंच से पहले टिया पानी में बना वीगन प्रोटीन शेक पीती हैं, जो उनकी मांसपेशियों के लिए बहुत जरूरी है। इसके अलावा वह प्रोटीन के लिए 'स्मूदीज' का भी सेवन करती हैं। इसकी क्वांटिटी टिया की भूख पर निर्भर करती है। ये टिया की बॉडी को एक्स्ट्रा एनेर्जी देने का काम करती है।

लंच- लंच में भी टिया कुछ जरूरी चीजों को ही अपनी डाइट में शामिल करती हैं। दोपहर के वक्त वह राजमा, फलीदार सब्जियां, गाजर और बासमती चावल के साथ थोड़ी सी इमली खाती हैं। टिया कहती हैं कि ये सब चीजें उनकी बॉडी को करीब 950 कैलोरी देती हैं और इनसे उन्हें काफी एनेर्जी मिलती हैं।

डिनर- टिया की डिनर थाली में प्रोटीन के कई अलग-अलग स्रोत देखे जा सकते हैं। डिनर में वह या तो रेड मीट खाती हैं या फिर व्हाइट मीट जैसे कि साल्मन फिश। इसे वह चावल और हरी सब्जियों के साथ खाना पसंद करती हैं। टिया कहती हैं कि उनके डिनर में प्रोटीन युक्त चीजें ज्यादा होती हैं, जबकि दिन की थाली कार्बोहाइड्रेट से भरी होती है।

डिनर में वह तकरीबन 598 कैलोरी लेती हैं। टिया ट्रेनिंग वाले दिन रोजाना तकरीबन 2900 कैलोरी का सेवन करती हैं। इसमें उनका खाना, स्नैक्स और सप्लीमेंट्स शामिल हैं। ये सब चीजें खाने से ही उनके शरीर को दमदार ट्रेनिंग करने की ताकत मिलती है।

टिया ने जबर्दस्ट ट्रेनिंग से अपने शरीर को तराशा है। उनके बाइसेप्स, ऐब्स, शेल्डर, बैक और फोरआर्म्स देखकर उनकी ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें कि इस 27 जुलाई से शुरू होने जा रहे क्रॉसफिट गेम्स 1 अगस्त तक चलेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER