WPL 2023 / RCB की WPL में पहली जीत के पीछे ये है मंत्र, जानिए प्लेऑफ में जाने की तरकीब

Zoom News : Mar 16, 2023, 09:44 AM
WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग 2023 का 13वां मुकाबला यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच खेला गया। इस मैच में स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली आरसीबी ने यूपी की टीम को 12 बॉल रहते 5 विकेट से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में आरसीबी की यह पहली जीत है। इससे पहले लगातार पांच मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दे कि आरसीबी की जीत के पीछ एक बहुत बड़ा गुरूमंत्र छिपा हुआ है।

दरअसल लगातार पांच मुकाबलों में मिली हार के बाद आरसीबी की टीम पूरी तरह से निराश और थकी हुई दिखाई दे रही थी। टीम मैनेजमेंट ने अपने खिलाड़ियों को मोटिवेट करने के लिए आरसीबी के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को बुलाया था। विराट कोहली ने मैच से पहले खिलाड़ियों को मोटिवेट किया और उन्हें आगे का रास्ता दिखाया। उन्हें इसका फायदा भी मिला और टीम ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल कर ली।

कैसा रहा मैच का हाल

यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खेले गए इस मैच में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वारियर्स की टीम 19.3 ओवर में 135 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। 136 के लक्ष्य का पीछ कर रही आरसीबी की टीम ने दो ओवर पहले यानी 18 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना 5 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। आरसीबी की कनिका अहूजा ने इस मैच में 46 रन बना टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

प्लेऑफ की उम्मीद अभी भी जिंदा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। लेकिन उन्हें प्लेऑफ में जाने के लिए किस्मत और मेहनत दोनों के भरोसे रहना होगा। आपको बता दे कि उन्हें अगले राउंड में जाने के लिए अपने बचे हुए सभी मुकाबले जीतने होंगे। वहीं यूपी वारियर्स को अपने बचे हुए सभी मुकाबले हारने होंगे। आरसीबी के लिए यह काम आसान नहीं होगा। उन्हें आने वाले मैचों में मुंबई इंडियंस का सामना करना है। मुंबई की टीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया है। ऐसे में उनके लिए मुंबई की चुनौती आसान नहीं होगी। जीत के अलावा आरसीबी की टीम को अपने नेट रन रेट पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि गुजरात जायंट्स अपने बचे हुए तीन मुकाबलों में एक दो भी जीत जाती है तो क्वालिफिकेशन नेट रन रेट के आधार पर किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER