क्रिकेट / इस खिलाड़ी ने की हार्दिक पांड्या तारीफ, कहा- विराट, धोनी के बाद ये अगले वैश्विक सुपरस्टार

Vikrant Shekhawat : Dec 07, 2020, 06:02 PM
नई दिल्ली। हार्दिक पांड्या ने अपनी तेज बल्लेबाजी से सभी को दीवाना बना दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में, उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों पर 42 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाई। पांड्या की इस पारी के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बाद अब हार्दिक पांड्या एक वैश्विक स्टार हो सकते हैं। वॉन का यह भी कहना है कि अगले तीन वर्षों में, दो आईसीसी टूर्नामेंट भारत में हैं और हार्दिक यहां हड़ताल कर सकते हैं।

हार्दिक प्रशंसा

माइकल वॉन ने कहा, 'अगला टी 20 विश्व कप भारत में है। आईपीएल भी है। 2023 में एक दिवसीय विश्व कप भारत में भी है। हार्दिक के पास एक बेहतरीन मौका है कि वह अगले वैश्विक स्टार बन सकते हैं। धोनी लंबे समय तक स्टार रहे। फिलहाल, विराट एक ग्लोबल स्टार हैं। हार्दिक के पास अगले तीन साल हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि हार्दिक एक वैश्विक स्टार बन सकते हैं।

हार्दिक कमाल के फॉर्म में हैं

हार्दिक पंड्या आईपीएल के बाद से शानदार फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे पर, उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में 90, 28 और 92 * रन बनाए। टी 20 सीरीज़ में रहते हुए उन्होंने 16 और 42 * रन बनाए हैं। आखिरी टी 20 मैच में टीम इंडिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन बनाने थे। ऐसे में उन्होंने 2 बेहतरीन छक्के लगाए और 2 गेंद पहले ही जीत ली।

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दौरान उन्होंने जरूरत पड़ने पर मैच खत्म करने में महारत हासिल की। पांड्या ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लॉकडाउन के दौरान मैं जरूरत के समय मैच को खत्म करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं अधिक रन बनाऊं या नहीं। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार ऐसी परिस्थितियों में खेला है और मैंने अपनी गलतियों से सीखा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER