IND vs SA / साउथ अफ्रीका दौरे से पहले मैदान पर लौटा ये खिलाड़ी- टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी!

Zoom News : Dec 09, 2023, 04:00 PM
IND vs SA: 10 दिसंबर से टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत होने जा रही है। सबसे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 3 वनडे मैच खेले जाएंगे और फिर 26 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। चोट से जूझ रहा एक खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान पर लौट आया है। 

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

वर्ल्ड कप 2023 के बाद स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टखने में परेशानी हो रही थी। शमी टखने की समस्या के उपचार के लिए मुंबई में स्पोर्ट्स ऑर्थोपेडिक से सलाह भी ले रहे थे। लेकिन वह अब मैदान पर लौट आए हैं। मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह उत्तर प्रदेश के अमरोहा में अपने फार्महाउस पर नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाजी की कड़ी परीक्षा होगी। ऐसे में शमी गेंद से साथ साथ बल्ले से भी टीम के काम आ सकते हैं। 

पहले टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस

बीसीसीआई ने हाल ही में इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था। टेस्ट टीम में मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है। लेकिन इसमें उनके नाम के साथ स्टार का निशान लगा हुआ है कि वह इस समय उपचार करा रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर करेगी। हालांकि उनकी चोट की गंभीरता या प्रकार पर कोई सूचना नहीं दी गई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया- 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER