IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया सीरीज में रोहित के साथ ओपनिंग पार्टनर बनेगा ये खिलाड़ी, हरभजन सिंह ने बताया चौंकाने वाला नाम

Vikrant Shekhawat : Feb 06, 2023, 08:32 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की शुरुआत में महज 3 दिन बचे हैं. बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Trophy) का पहला मैच 9 फरवरी से खेला जाएगा. टीम इंडिया में पिछले कुछ समय से केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही बतौर ओपनर मैनेजमेंट की पहली पसंद रहे हैं. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय ओपनिंग जोड़ी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. 

हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय ओपनिंग जोड़ी पर बात करते हुए कहा, 'शुरुआती साझेदारी सबसे अहम होती है. ओपनर्स ही किसी भी मैच को सेट करते हैं. मेरे हिसाब से रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग करनी चाहिए. गिल का फॉर्म अभी अलग ही लेवल पर है. केएल राहुल टॉप क्लास प्लेयर हैं. लेकिन साल 2022 के बाद से वह पसंदीदा नहीं हैं. गिल ने हाल में ही कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. अगर टीम इंडिया को यह टेस्ट सीरीज जीतनी है तो शुभमन गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए.'

शानदार फॉर्म में शुभमन गिल

शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला इस साल जमकर चल रहा है. वह वनडे में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं. वहीं हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने टी20 में शतक भी जड़ा था. शुभमन गिल (Shubman Gill) टीम इंडिया के लिए अभी तक 13 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 32.0 की औसत से 736 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक और 1 शतक देखने को मिला है. 

गिल को इस जगह भी मिल सकती है जगह 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कमर की चोट के वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में मिडिल ऑर्डर में शुभमन गिल (Shubman Gill) को तरजीह मिल सकती है. गिल ने टेस्ट क्रिकेट में अधिकतर टीम के लिए पारी का आगाज किया है, लेकिन इस बार वह मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER