Cricket / श्रीलंका का यह क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया में चलाता है बस, कभी रोका था सहवाग को शतक बनाने से

Zoom News : Mar 01, 2021, 08:47 AM
श्रीलंका के 2001 विश्व कप टीम का हिस्सा रहे ऑफ स्पिनर सूरज रणदीव ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर बन गए हैं। वह ट्रांसबॉडी में बस ड्राइवर के रूप में काम कर रहा है, जो मेलबर्न की एक कंपनी है। सूरज रणदीव ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट खेले हैं। उनके नाम 43 विकेट हैं। वनडे प्रारूप में उनके प्रदर्शन को देखते हुए, उन्होंने 31 मैच खेले और 36 विकेट लिए, जबकि 7 टी 20 मैचों में 7 विकेट लिए।

सोराज रणदीव ने 2019 में ऑस्ट्रेलिया का रुख किया। बस चलाने के अलावा, वह एक स्थानीय क्लब के लिए क्रिकेट भी खेलते हैं। उन्होंने अपना आखिरी घरेलू मैच अप्रैल 2019 में खेला था। सोराज रणदीव आखिरी बार 2016 में श्रीलंका की जर्सी में उतरे थे। जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी, तब उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलियाई टीम का अभ्यास भी किया था।

सहवाग को शतक बनाने से रोका गया था

सोराज रणदीव की गेंद को कौन भूल सकता है, जिस पर उन्होंने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को शतक बनाने से रोका था। सोराज रणदीव ने 2010 में दांबुला में वीरेंद्र सहवाग को नो बॉल फेंककर शतक बनाया। भारतीय टीम ने नो बॉल से जीत हासिल की और सहवाग के छक्के को इस बॉल पर नहीं गिना गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सूरज रणदीव को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया था, जबकि तिलकरत्ने दिलशान पर जुर्माना लगाया गया था।

चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं

सूरज रणदीव इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई प्रीमियर किंग्स में भी खेल चुके हैं। 2011 सीजन में CSK के लिए खेलते हुए, Randiv ने 8 मैचों में 6 विकेट लिए। 2011 सीज़न में सीएसके चैंपियन भी बनी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER