IPL 2024 / इस टीम की आईपीएल शुरू होने से पहले टेंशन डबल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खेलने के किया इंकार

Zoom News : Mar 22, 2024, 06:00 AM
IPL 2024: आईपीएल की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच के साथ होने जा रही है। टीमों ने टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है। इसी बीच संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा है, जिसके कारण टीम का टेंशन डबल हो गई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2024 के पूरे सीजन के लिए बाहर हो गया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जेम्पा हैं। एडम जेम्पा ने व्यक्तिगत कारणों से सूचना टीम को दी है और आईपीएल से नाम वापस ले लिया है।

टीम ने दिए थे करोड़ों रुपए

जेम्पा को दुबई में दिसंबर की नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स ने 1.5 करोड़ रुपए के कॉन्ट्रैक्ट पर रिटेन रखा था, लेकिन ईएसपीएन क्रिकइन्फो के रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2024 में वह उपलब्ध नहीं रहेंगे। भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप और बीबीएल के साथ-साथ भारत, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद सीरीज में खेलने के कारण उनका शेड्यूल हाल के समय में काफी व्यस्त रहा। जिसके कारण अब वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाह रहे थे। हाल ही में वह पिता भी बने हैं।

राजस्थान रॉयल्स के पास आर अश्विन और युजवेंद्र चहल के रूप में भारत के दो सबसे बेस्ट स्पिनर हैं, ऐसे में टीम को उनका कमी ज्यादा खलेगी नहीं, लेकिन एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में उन्हें जेम्पा का रिप्लेसमेंट खोचना होगा। उन्होंने पिछले सीजन 8.54 की इकॉनमी रेट के साथ 23.50 पर आठ विकेट लिए, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स पर घरेलू जीत में 22 रन देकर 3 विकेट भी शामिल थे। जेम्पा के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा भी इंजरी के कारण इस सीजन आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में टीम की गेंदबाजी यूनिट को कहीं न कहीं डबल झटका लगा है। 

IPL 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम

संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमायर , यशस्वी जयसवाल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल , रियान पराग, नवदीप सैनी, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट , डोनोवन फरेरा, कुलदीप सेन, कुणाल राठौड़, अवेश खान, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक, नंद्रे बर्गर।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER