जम्मू-कश्मीर / सेना के तीन जवानों ने किया 9 साल की नाबालिग से छेड़छाड़, हुए गिरफ्तार

Zoom News : Feb 17, 2021, 08:59 AM
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में एक नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ और अपहरण का मामला सामने आया है। थल सेना के तीन अभियुक्तों पर इस काम में शामिल होने का आरोप है। लड़की से छेड़छाड़ और अपहरण के प्रयास के बाद 10 फरवरी को तीनों सैनिकों को हिरासत में लिया गया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इनमें से दो लोग गैर स्थानीय हैं। जबकि, एक युवक राज्य का निवासी है। हालांकि, इस मामले पर सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, 9 वर्षीय लड़की उत्तरी कश्मीर जिले के चेवा इलाके की है। लड़की के परिवार की ओर से शिकायत के बाद, आरोपी के खिलाफ संबल पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 341, 363, 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामला सामने आने के बाद राज्य की मुख्यमंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सवाल उठाए।

उन्होंने ट्वीट किया, 'बांदीपोरा के स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि 3 सैन्यकर्मियों ने 9 साल की एक लड़की का अपहरण करने और छेड़छाड़ करने की कोशिश की है।' मुफ्ती ने ट्वीट के जरिए पुलिस व्यवस्था पर भी आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, 'उनके परिवार को एफआईआर वापस लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है। यह न्याय के साथ एक मजाक है और एक निष्पक्ष जांच तुरंत शुरू की जानी चाहिए, ताकि उन्हें कठोर सजा मिल सके।

बांदीपोरा के एसएसपी राहुल मलिक बताया कि 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, मामला 'संवेदनशील' होने के कारण उनकी पहचान उजागर नहीं की गई थी। उन्होंने कहा, 'हमने शिकायतकर्ता और आरोपी दोनों की पहचान गुप्त रखी है। आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होने पर हम आगे की कार्रवाई करेंगे।

मलिक ने पुष्टि की है कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, "हर चीज की जांच की जाएगी।" लड़की के पिता ने स्थानीय समाचार एजेंसी कश्मीरावाला को बताया कि गवाहों ने उन्हें सूचित किया कि तीनों लोग एक मारुति ऑल्टो कार से आए थे और लड़की को कार के अंदर खींचने की कोशिश की। लड़की के पिता ने कहा, "वे कार में तीन अलग-अलग नंबर प्लेट रख रहे थे।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER