बाड़मेर / बाड़मेर मेगा हाईवे पर दो टैंकरों की भिड़ंत, तीन की मौत, एक घायल

Dainik Bhaskar : Jul 04, 2019, 04:46 PM
गुड़ामालानी(बाड़मेर). गुड़ामालानी क्षेत्र के आलपुरा गांव के पास मेगा हाईवे पर दो टैंकरों के बीच हुए भीषण हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि दोनों टैंकरों के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, वहीं टैंकर के केबिन में चालक-परिचालक बुरी तरह से फंस गए। लोगों की मदद से टैंकरों में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। इसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने बीच रास्ते में दम तोड़ दिया। एक अन्य सवार गंभीर घायल है, जिसका इलाज चल रहा है। 

बुधवार को मेगा हाईवे पर आलपुरा सरहद में भारत पेट्रोल पंप के पास दो टैंकरों के बीच भिड़ंत हो गई। हाईवे पर गड्ढे से टैंकर को बचाने के चक्कर में हादसा हो गया। टक्कर इतनी भीषण थी टैंकरों के परखच्चे उड़ गए। टैंकर चालक सहित दो लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया।

आमने-सामने की टक्कर में दोनों टैंकरों के केबिन बुरी तरह से पिचक गए, जिसमें दोनों के चालक व अन्य सवार फंस गए। क्रेन की सहायता से केबिनों को खींच कर अलग किया गया व फंसे लोगों को बाहर निकाला। एक अन्य गंभीर घायल ने गुड़ामालानी अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया। चौथे व्यक्ति को घायलावस्था में गुड़ामालानी से सांचोर रेफर किया गया है। तीनों के शव गुड़ामालानी मोर्चरी में रखवाए गए हैं। देर रात तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो गई। हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग जाने से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। थानाधिकारी प्रेमाराम व अन्य पुलिस जाब्ते ने मौके पर पहुंच वाहनों को हटाया और यातायात सुचारु करवाया गया। 

भीषण हादसे के बावजूद टैंकरों के आगे के हिस्से क्षतिग्रस्त हुए, लेकिन पीछे की बॉडी सुरक्षित रह गई। इससे बड़ा हादसा बच गया। टैंकरों में पेट्रोल-डीजल भरा हुआ था, हादसे से आग पकड़ ली जाती तो टैंकरों में फंसे लोगों को बाहर निकालना मुश्किल था। हादसे की वजह मेगा हाईवे पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हैं। अधिकारी गड्ढों को भरने का प्रयास नहीं कर रहे हैं, इससे हादसे बढ़ रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER