जोर का झटका! / टिकटॉक ने भी लिख दिया कि हमें ट्विटर और इंस्टा पर फॉलो करो प्लीज

Zoom News : Jun 30, 2020, 09:14 PM
जयपुर | 59 चीनी एप बैन करने से मोदी सरकार की डिजिटल स्ट्राइक इतनी भारी पड़ी है कि टिकटॉक समेत तमाम बड़ी एप कंपनियों को रास्ता नहीं मिल रहा है। भारत के लोगों ने अब यह तय कर लिया है कि उनके मोबाइल में अब 'चीनी कम' ही रहेगी। इसी बीच कभी अमेरिका के बड़े—बड़े सोशल प्लेटफार्म को फेल करने का दावा करने वाली टिक टॉक के मालिक घुटनों पर आ गए हैं, यही नहीं उन्होंने अपनी की है कि उन्हें ट्विटर और इंस्टा पर फॉलो किया जाए। साथ ही अपने ट्विटर और इंस्टा लिंक भी बैकलिंक में प्रोवाइड कराए हैं। आपको बता दें कि टिकटॉक एक चीनी एप हैं और चीन में इंस्टाग्राम, ट्विटर जैसी वेबसाइट्स नहीं चलतीं। ऐसे में उनकी अपील ने चीन को अपनी औकात साफ तौर पर दिखा दी है।

दुनिया की सारी भाषाएं, डिजिटल एप तो क्या नाम और फूल तक बैन है चीन में

इन हालातों से आप समझ सकते हैं कि भारत सरकार का यह झटका इन कंपनियों को कितना जोर का लगा है। आप जब भी टिक टॉक की वेबसाइट खोलेंगे तो यह मैसेज दिखेगा और वहां निम्न अपील नजर आएगी। 

प्रिय उपयोगकर्ताओं,

29 जून, 2020 को भारत सरकार ने TikTok सहित 59 ऐप को ब्लॉक करने का निर्णय लिया। हम भारत सरकार के निर्देशों का अनुपालन करने की प्रक्रिया में हैं और सरकार के साथ काम कर रहे हैं ताकि इस मुद्दे को बेहतर ढंग से समझा जा सके और कार्रवाई का एक मार्ग तलाश सकें।

भारत में हमारे सभी उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

टिकटॉक इंडिया टीम।

हमें ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER