देश / आज राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद के बारे में ये बात बताते हुए रोने लगे पीएम मोदी

Zoom News : Feb 09, 2021, 12:34 PM
Delhi: कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद गुलाम नबी आजाद की आज राज्यसभा में विदाई है। इस अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुलाम नबी के साथ अपने पुराने संबंधों का उल्लेख किया। इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने एक किस्सा भी साझा किया जिसमें बताते हुए उनकी आंखें भर आईं। उस दर्दनाक घटना को याद करते हुए, पीएम मोदी ने संसद में कहा, "जब आप (गुलाम नबी आज़ाद) मुख्यमंत्री (जम्मू और कश्मीर) थे, मैंने एक राज्य (गुजरात) के मुख्यमंत्री के रूप में भी काम किया था। हम बहुत करीब थे। एक बार गुजरात के यात्रियों पर आतंकवादियों ने हमला किया। लगभग 8 लोगों की मौत हो गई। सबसे पहले मुझे गुलाम नबी जी का फोन आया और वह फोन सिर्फ सूचना देने के लिए नहीं था, उनके आंसू नहीं रुक रहे थे। "पीएम मोदी ने गुलाम के बारे में बताते हुए खुद रोना शुरू कर दिया। राज्यसभा में नबी आज़ाद।

पीएम मोदी ने जिस आतंकवादी घटना का उल्लेख किया है, वह हमला 25 मई 2006 को हुआ था। श्रीनगर के बाहरी इलाके में, गुजरात से यात्रियों से संबंधित एक बस पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। ग्रेनेड को बस में फेंक दिया गया जब वह मुगल गार्डन की तरफ जा रहा था। इस हमले में कुछ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और कुछ की बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

उसी घटना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हादसा बहुत दर्दनाक था जिसमें 8 लोगों की जान चली गई। पीएम मोदी ने यह भी बताया कि प्रणब मुखर्जी उस समय रक्षा मंत्री थे, मैंने उन्हें शव लाने के लिए बल के जहाज के लिए बुलाया था, यह देर रात था। प्रणब मुखर्जी ने व्यवस्था बनाने के लिए कहा। दूसरी ओर, रात में, गुलाम नबी जी का फिर से फोन आया, वे हवाई अड्डे पर थे। वह चिंता करता है जैसे उसके परिवार के सदस्य चिंतित हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER