देश / आज राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण देगे जवाब, करेंगे कृषि कानून बात

Zoom News : Feb 08, 2021, 08:38 AM
Delhi: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी आज सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दे सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि पीएम मोदी सोमवार को अपने भाषण में नए कृषि कानून के बारे में अपने विचार रख सकते हैं। सदन में कृषि कानून पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया के बाद, कृषि कानून की भविष्य की दिशा भी तय की जाएगी। हालांकि सरकार इस कानून को वापस नहीं लेने के बारे में पहले ही कई तर्क दे चुकी है।

आपको बता दें कि 5 फरवरी को भाजपा ने राज्यसभा में अपने सदस्यों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया था। बीजेपी ने अपने सांसदों को 8 फरवरी से 12 फरवरी के बीच सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा था। दूसरी ओर, कांग्रेस ने भी अपने सांसदों को सोमवार को सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा। ऐसे में घर में हंगामा मच जाता है। कांग्रेस लगातार कृषि कानून को लेकर सदन में चर्चा की मांग कर रही है।

अगर सूत्रों की माने तो पीएम मोदी के संबोधन के दौरान कुछ नेता सदन से वॉक आउट भी कर सकते हैं। विपक्ष पहले से ही कृषि कानून को लेकर सरकार पर हमला कर रहा है। सोमवार को 17 विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक भी होनी है, जिसमें विपक्ष लोकसभा में अपनी रणनीति की समीक्षा करेगा। राज्य विधानसभा चुनाव से पहले यह आखिरी बड़ी बहस होगी। ऐसे में विपक्षी दल पीएम मोदी पर निशाना साधने से नहीं चूकना चाहते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER