PM Modi In Jaipur / आज PM मोदी, शाह और डोभाल आ रहे हैं जयपुर- यह है पूरा प्लान; 3 दिन तक हाई अलर्ट पर शहर

Zoom News : Jan 05, 2024, 09:40 AM
PM Modi In Jaipur: राजस्थान में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार राज्य के दौरे पर पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी आज शाम करीब 6 बजे जयपुर पहुंचेंगे जहां वह बीजेपी कार्यालय में पार्टी नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर बैठक करेंगे। विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार जयपुर पहुंच रहे हैंतो उनके स्वागत में न सिर्फ बीजेपी दफ्तर बल्कि पूरे जयपुर शहर को सजाया गया है। रंग-बिरंगी लाइट्स से जयपुर का बीजेपी दफ्तर जगमगा रहा है तो वहीं गुलाबी शहर भी भगवामय हो गया है। जयपुर की सभी इंपॉर्टेंट बिल्डिंग्स में लाइट्स लगाई गई हैं, बीजेपी के झंडों से पूरा शहर पट गया है।

अगले 3 दिन तक हाई अलर्ट पर जयपुर

जयपुर आज से तीन दिन तक हाई अलर्ट पर रहने वाला है। पीएम मोदी आज शाम करीब छह बजे जयपुर पहुंचेंगे जहां से सीधे प्रदेश बीजेपी के दफ्तर जाएंगे। पीएम बनने के बाद पीएम मोदी पहली बार बीजेपी ऑफिस आ रहे हैं जहां वह लोकसभा चुनावों को लेकर अहम बैठक करेंगे। यहां वह करीब डेढ़ घंटे तक रुकेंगे।  पीएम मोदी दो दिन तक जयपुर में ही रहेंगे। बीजेपी मुख्यालय में बैठक लेने के बाद वे देर शाम को राजभवन पहुंचेंगे। राजभवन में ही रात्रि भोज लेंगे और वहीं पर विश्राम करेंगे। अगले दिन 6 जनवरी को वे डीजी आईजी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष जोशी और अन्य नेताओं ने पार्टी कार्यालय में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं।

तीन दिन तक जयपुर में रहेंगे अमित शाह

कल पीएम मोदी 58वें डीजीपी-आईजीपी राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे। जयपुर के झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आज से शुरू हो रहे इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज जयपुर पहुंच रहे हैं। वो इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। यह कॉन्फ्रेंस 5,6 और 7 जनवरी तक चलेगी। अमित शाह लगातार तीन दिन तक जयपुर में ही रहेंगे।

सभी राज्यों के डीजी-आईजी रहेंगे मौजूद

इस सम्मेलन में सभी राज्यों के डीजी और आईजी शामिल हो रहे हैं। साथ ही 8 केंद्र शासित प्रदेशों के आईजी भी मौजूद रहेंगे। कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल करेंगे। सम्मेलन में पुलिस व्यवस्था और आंतरिक सुरक्षा पर बैठक तो होगी ही साथ ही नए आपराधिक कानूनों को लागू करने के रोड मैप पर भी चर्चा की जाएगी। अधिकारियों के अनुसार पुलिस महानिदेशक (DGP) और पुलिस महानिरीक्षक (IGP) रैंक के लगभग 250 अधिकारी इस सम्मेलन में शामिल होंगे जबकि 200 से अधिक अधिकारियों के ऑनलाइन जुड़ने की संभावना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER