जम्मू-कश्मीर / लश्कर का कमांडर व एक पाकिस्तानी आतंकी कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर

Zoom News : Jun 29, 2021, 03:05 PM
श्रीनगर: आतंकवादियों के खिलाफ मुहिम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। श्रीनगर के मलूरा परीमपोरा में सुरक्षाबलों के साथ सोमवार को हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान का एक आतंकवादी और लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर अबरार मारा गया। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि अबरार ने एक ठिकाने के बारे में बताया था और इस जगह पर जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे थे तो मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान मुठभेड़ में अबरार मारा गया। 

लश्कर का शीर्ष कमांडर अबरार ढेर

कुमार के मुताबिक अबरार की गिरफ्तार सोमवार को हुई। पूछताछ के दौरान अबरार ने एक घर के बारे में जानकारी दी। इस घर में उसने अपने हथियार, एक एके-47 राइफल छिपाए थे। कुमार ने कहा, 'हथियार बरामद करने के लिए जब सुरक्षाकर्मी घर में दाखिल हो रहे थे तो वहां छिपे उसके एक साथी ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।'

घटनास्थल से दो एके-47 बरामद

अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में घर में छिपा विदेशी आंतकवादी और अबरार दोनों मारे गए। घटनास्थल से दो एके-47 राइफल बरामद हुए। कुमार ने बताया कि अबरार कई सुरक्षाबलों एवं नागरिकों की हत्या में संलिप्त था। हाल के दिनों में कश्मीर में आतंकवादी घटनाएं बढ़ी हैं। रविवार को आतंकवादियों ने पूर्व एसपीओ फयाज अहमद, उनकी पत्नी और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर आंतकियों की तलाश शुरू कर दी। 

हाल के दिनों में सुरक्षाबलों पर हमले बढ़े

आतंकियों के बढ़ते हमले को देखते हुए राज्यभर में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं। आतंकियों ने पिछले सप्ताह एक पुलिस अफसर और एक कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी। शनिवार रात जम्मू स्थित भारतीय वायु सेना के एयरबेस पर दो ड्रोन से हमले हुए। पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। इसके अलावा 27-28 जून की रात कालूचक सैन्य इलाके में दो ड्रोन दिखाई दिए। इन दोनों ड्रोनों पर सुरक्षाबलों ने फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन वापस चले गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER