यही तो है आपदा में अवसर / छह दिनों में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा तो मोदी सरकार पर निशाना साध रहे लोग

Jansatta : Jun 12, 2020, 12:03 PM
Petrol diesel Price: तेल कंपनियों ने शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। इसी के साथ लगातार पिछले 6 दिनों से तेल के दाम में इजाफा जारी है। शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 57 पैसे और डीजल के दाम 59 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ाए गए हैं। इसी के साथ दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 74.57 रुपए और डीजल 72.81 रुपए में बिक रहा है। पिछले 6 दिनों में पेट्रोल के दामों में 3.31 रु/लीटर और डीजल के दामों में 3.42 रु/लीटर का इजाफा किया गया है। अब इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने मोदी सरकार पर हमले शुरू कर दिए हैं।

सुकेश रंजन नाम के एक ट्विटर यूजर ने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के ऐलान पर तंज कसते हुए लिखा, “पिछले 6 दिनों में पेट्रोल की कीमत में 3.31 रुपये और डीजल में 3.42 रुपये का इजाफा। संकट को अवसर में बदलने के आह्वान को मूर्त रूप देती तेल कंपनियां।” एक अन्य यूजर राधेहरी साहू ने इसके रिप्लाई में लिखा, “मोदी है तो मुमकिन है।”

बता दें कि कोरोनावायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन में करीब तीन महीने तक तेल के दामों में कोई वृद्धि नहीं हुई। उस दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल के दामों में रिकॉर्ड गिरावट भी दर्ज की गई थी। हालांकि, लॉकडाउन खुलने के बाद भी तेल के काम दामों का फायदा आम लोगों को नहीं मिल रहा। पिछले दो महीनों में भारत ने अपनी क्षमता से ज्यादा तेल अलग-अलग जगहों पर स्टोर भी किया है। लेकिन इसके बावजूद तेल के दामों में अब तक कोई कमी नहीं आई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER