Koo App News / इंडिया में ट्विटर के राइवल Koo का ऐलान, ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों को देगा नौकरी

Zoom News : Nov 19, 2022, 10:08 AM
Koo App News: इंडिया में Twitter का सबसे बड़ा राइवल Koo है. कू के को फाउंडर मयंक बिदावतका ने कहा है कि वह नौकरी के लिए नए लोगों को खोज रहे हैं. खासकर उन लोगों को जिनको हाल ही में ट्विटर से निकाला गया है. दरअसल, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर की कमान संभाली है और उसके बाद कई लोगों को नौकरी से बाहर कर दिया है, जिसमें भारत में काम कर रहे कर्मचारी भी शामिल हैं. लेकिन भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo ने इस मौके का फायदा उठाने का प्लान किया है.

कू के को-फाउंडर मयंक बिदावतका ने कहा है कि वह उन ट्विटर कर्मचारियों को लेने के लिए तैयार हैं जिन्हें या तो हटा दिया गया है या जिन्होंने मस्क के फरमानों के चलते ट्विटर को गुडबाय कहा है. हाल ही में कई लोगों ने अपने ट्विट में #RIPTwitter लिखा, जो ट्रेंड में भी रहा है. हम कुछ ट्विटर पूर्व कर्मचारियों को काम पर रखेंगे क्योंकि हम विस्तार करते रहेंगे और अपने बड़े अगले दौर की तरफ जाएंगे. उन्होंने पूर्व ट्विटर कर्मचारियों के लिए लिखा कि वो वहां काम करना डिजर्व करते हैं, जहां उनकी प्रतिभा को महत्व दिया जाता है.

3 साल पहले लॉन्च हुआ था ऐप

KOO एक देसी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है और इसे सिर्फ महज 3 साल पहले लॉन्च किया गया था. koo ने हाल ही में जानकारी शेयर की थी कि उनके ऐप को 5 करोड़ डाउनलोड को पार किया जा चुका है. देश में जब कोविड महामारी अपने चरम पर थी, तब कू ने शुरुआत की थी. क्षेत्रीय भाषाओं में अपनी मौजूदगी दर्ज कराकर बहुत जल्द यह प्लेटफॉर्म लोकप्रिय हो गया है और उसके बाद केंद्र सरकार व उसके मंत्रियों ने भी बड़ी संख्या में इस प्लेटफॉर्म को जॉइन किया है.

एलन मस्क ने कई लोगों की छंटनी की

बात करें ट्विटर की, तो एलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद कंपनी में धड़ाधड़ छंटनी की है. टॉप लेवल से लेकर एक आम कर्मचारी पर तक छंटनी की गाज गिरी. भारत में भी बड़े पैमाने पर ट्विटर कर्मचारियों को नौकरी गंवानी पड़ी है. करीब 3700 लोगों को ई-मेल भेजकर यह बताया गया कि उन्हें निकाला गया है. हाल में ट्विटर के स्टाफ को मस्क ने एक मैसेज दिया. उन्होंने वर्कर्स से यह बताने को कहा कि वे कंपनी में अधिक घंटों तक काम करना चाहते हैं या तीन महीने की सेवरेंस पे लेकर इस्तीफा देंगे.

कई और देशों में लॉन्च होगा KOO

Koo ने हाल ही में इकॉनोमिक्स टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू के दौरान बताया है कि ट्विटर को स्ट्रांग टक्कर देने के लिए वह दूसरे देशों में भी अपने प्लेटफॉर्म को लॉन्च करेगा. इसमें बांग्लादेश, फिलिपींस, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका जैसे देशों के नाम शामिल होंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER