Rajasthan / शुक्रवार को कर्फ्यू में दो घंटे की छूट, हिंसा में हुए नुकसान के सर्वे के लिए प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Zoom News : May 06, 2022, 08:03 AM
राजस्थान के जोधपुर में हिंसा के बाद जारी कर्फ्यू के चौथे दिन दो घंटे की छूट दी गई है। शुक्रवार सुबह 8 बजे से 10 बजे तक कर्फ्यू क्षेत्रों में लोग दो घंटे जरूरी सामान लेने के लिए घर से निकल सकते हैं। हालांकि जिला प्रशासन ने धारा 144 जारी रखी है, जिसके तहत चार से अधिक लोग एक साथ इकट्ठे नहीं हो सकते। पुलिस उपायुक्त कार्यपालक मैजिस्ट्रेट मुख्यालय एवं यातायात राजकुमार चौधरी द्वारा जारी आदेश में कर्फ्यू में 2 घंटे की छूट देने के आदेश जारी किए हैं।

दरअसल जोधपुर शहर में हुई हिंसा की बाद दस थाना क्षेत्रों में जारी कर्फ्यू में जिला प्रशासन ने छूट देने के आदेश जारी किए हैं। पुलिस उपायुक्त कार्यपालक मैजिस्ट्रेट मुख्यालय राजकुमार चौधरी ने सुबह 8:00 से 10:00 के बीच कर्फ्यू क्षेत्र में आम लोगों को घर के फल ,सब्जी, डेयरी, किराना आदि सामान लेने के लिए 2 घंटे का वक्त कर्फ्यू के बीच दिया है। हालांकि इस छूट अवधि में आम लोग अपने वाहनों का उपयोग नहीं कर सकेंगे। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि पिछले 4 दिनों से जारी कर्फ्यू के बीच 2 घंटे की छूट देने के आदेश जारी हुए हैं, जिसमें लोग अपने घर के लिए जरूरी खाद्य पदार्थ व अन्य सामान लाने के लिए घर से निकल सकते हैं, लेकिन अपने साथ कोई अस्त्र-शस्त्र लाने पर पाबंदी रहेगी।

जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने शहर में उत्पन्न हिंसा के दौरान हुई क्षति के संबंध में हेल्पलाइन नंबर और मेल आईडी जारी की है। हिंसा वाले क्षेत्र में किसी की घर या वाहन में तोड़फोड़ हुई है, तो उसकी फोटो व जानकारी जिला प्रशासन को फोन 0291-2650519 या मेल आईडी femine.jodhpur@gmail.com पर दी जा सकती है। फोन व मेल आईडी पर सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन की टीम शिकायत करने वाले व्यक्ति के घर आकर सर्वे कर रिपोर्ट राज्य सरकार तक भेजेगी। 

फ्लैग मार्च से शांति स्थापित करने का प्रयास

जोधपुर शहर में हुई हिंसा और उपद्रव के बाद पुलिस प्रशासन शहर में शांति स्थापित करने को लेकर फ्लैग मार्च निकाल रहा है। आमजन को सुरक्षा का भरोसा दिलाने और कानून व्यवस्था के प्रति विश्वास बहाल करने को लेकर पुलिस भारी जाब्ते के साथ हिंसा प्रभावित क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाल रही है। फ्लैग मार्च में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई की अगुवाई में 10 थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला गया है। फ्लैग मार्च में आरएसी ,पुलिस, आरएएफ के जवानों के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER