जबलपुर में हथियारों का व्यापार / दो नाबालिगों ने यूट्यूब से सीखा हथियार बनाना और खोल ली फैक्टरी

Zoom News : Mar 06, 2022, 04:50 PM
जबलपुर की धन्वंतरि नगर पुलिस ने दो नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने कट्टा और चाकू बरामद किया है। वहीं, पुलिस पूछताछ में दोनों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। लड़कों ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब से हथियारा बनाना सीखा और बाद में इसे बेचने का काम शुरू कर दिया, फिलहाल पुलिस लड़कों से मिली जानकारी के आधार पर उन लोगों को तलाश रही हैं जिन्होंने लड़कों से हथियार खरीदे हैं। 

घर में ही बनाते थे हथियार

दोनों नाबालिग आरोपी हनुमानताल क्षेत्र के रहने वाले हैं। पकड़े गए आरोपियों में से एक लड़के के पिता इलेक्ट्रिशियन का काम करते हैं, उसके घर पर बहुत सारा सामान रखा हुआ था। दोनों ने उसी समान से यूट्यूब से हथियार बनाना सीखा। हनुमानताल स्थित सैयद बाबा मजार के पास रहने वाले दोनों लड़के शातिर बदमाश बताए जा रहे हैं। लड़कों का नाम पहले भी इसी तरह के अवैध कामों में आ चुका है।

लड़कों के घर में मिले घातक हथियार

दोनों नाबालिग लड़कों से मिली जानकारी के बाद धन्वन्तरि नगर चौकी पुलिस ने हनुमानताल थाना पुलिस के साथ मिलकर लड़कों की बताई जगह पर छापा मारा। छापामार कार्रवाई में पुलिस को हथियारों की पूरी की एक फैक्ट्री मिली है। पुलिस ने मौके से तीन कट्टे, 8 तलवार, बम, 5 ड्रिल मशीन, वेल्डिंग मशीन, ग्राइंडर कटर सहित हथियार बनाने में काम आने वाले कई अन्य औजार बरामद किए हैं। दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। 

गोलियां बनाने की तैयारी कर रहे थे नाबालिग

दोनों नाबालिग आगे गोलियां बनाने की तैयारी में जुटे थे। धन्वन्तरि नगर चौकी प्रभारी सतीश झारिया ने बताया कि आरोपी अवैध हथियार बनाने में माहिर हैं फिलहाल वे कट्टा, चाकू और तलवार बना रहे थे, लेकिन आगे चलकर गोलियां बनाने की तैयारी में जुटे थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER