जयपुर / बनास नदी के तेज बहाव में फंसे दो ट्रक, ग्रामीणों ने बहादुरी से बचाई ड्राइवरों की जान

Dainik Bhaskar : Sep 29, 2019, 01:35 PM
सिवाड़ (सवाईमाधोपुर)। सिवाड़ कस्बे में पानी की रपट पर रविवार को दो ट्रक बनास नदी के तेज बहाव में फंस गए। दोनों ट्रकों के ड्राइवरों को ग्रामीणों ने बहादुरी के साथ निकाल लिया लेकिन ट्रक वहीं फंस गए। अब पानी के बहाव धीमा पड़ने के साथ ही ट्रकों को क्रेन की सहायता से निकाला जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दो ट्रक जयपुर से सवाईमाधोपुर जा रहे थे। दोनों ट्रकों में लोहे के पाइप लदे हैं। ट्रक सारसोप पंचायत के देवली डिडायच पर पानी का बहाव था। चालकों ने सुबह पांच बजे दोनों ट्रकों को पुलिया पर उतार दिया। बीच में जाते ही ट्रक पानी के तेज बहाव में फंस गए और पुलिया से नीचे लटक गए। पानी में घिरा देख दोनों ड्राइवर ट्रक की छत पर चढ़ गए और मदद के लिए चिल्लाने लगे। उनकी आवाज सुनकर ग्रामीणों वहां आए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

ऐसे बचाई दोनों की जान

 ग्रामीणों ने बनास नदी के किनारे पर एक ट्रैक्टर खड़ा कर दिया। ट्रैक्टर से रस्सी बांध दी और रस्सी को पकड़ कर वे तथा कुछ पुलिसकर्मी ट्रकों की ओर बढ़े। ग्रामीण रस्सी को पुलिया के पिलर्स से बांधते चले और ट्रक तक पहुंचे। वहां उन्होंने दोनों चालकों को रस्सी पकड़वा दी और उसके सहारे ही वे धीरे-धीरे किनारे तक पहुंच गए। इस तरह दोनों की जान बच गई।

बहाव कम होने पर ही निकलेंगे ट्रक

 टोंक जिले में स्थित बीसलपुर बांध से शुक्रवार शाम को पानी बनास नदी में छोड़ा गया था। पानी शनिवार रात करीब 12 बजे यहां पहुंचा। सुबह तक पुलिया पर बहाव तेज हो गया जिसमें दोनों ट्रक फंस गए। पुलिया पर करीब चार फीट पानी वेग से बह रहा है। अब पानी का बहाव कम होने पर ही दोनों ट्रकों को जेसीबी की मदद से निकाला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER