देश / अब पहले की तरह नहीं बुक होगी Uber कैब, अपनाना होगा ये तरीका

Zee News : Sep 05, 2020, 06:43 AM
नई दिल्ली: फेमस कैब सर्विस उबर ने रोजगार सुरक्षा को एक पायदान ऊपर ले जाने का फैसला किया है। महामारी शुरू होने के बाद से Uber सुनिश्चित कर रहा है कि सभी ड्राइवर फेस मास्क पहनें, किसी भी निकट संपर्क से बचें और यात्रियों को सुरक्षित और आरामदायक रखने के लिए अन्य सभी सुरक्षा और स्वास्थ्य सावधानियों का पालन करें।

हालांकि, उबर अब अपने पार्टनर ड्राइवरों को लेकर चिंतित है। यह उबर के नोटिस में आया है कि ड्राईवर तो मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन बहुत सारे यात्री ऐसे मिले जो फेस मास्क नहीं पहन रहे हैं। इसलिए उबर ने अब यात्रियों के लिए भी एक नई गाइडलाइन शुरू करने का फैसला किया है।


नो मास्क नो राइड

जब से उबर ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बीच में संचालन फिर से शुरू किया है, उसने अपने यात्रियों और ड्राइवर-भागीदारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नए दिशानिर्देशों के साथ वापस बाउंस किया। पहले भी मई में उबर ने ड्राइवरों और सवारों के लिए "नो मास्क नो राइड" नीति की घोषणा की थी। तब ड्राइवरों को मास्क में अपनी सेल्फी साझा करना अनिवार्य था, यह सवारों के लिए नहीं था।  लेकिन अब उबर ने सभी सवारों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य नहीं किया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER