डील / फूड-डिलीवरी ऐप पोस्टमेट्स को खरीदेगी उबर, 19 हजार करोड़ रुपए के ऑल-स्टॉक एग्रीमेंट पर सहमति हुई

Zoom News : Jul 06, 2020, 04:14 PM

लूसियाना. राइड-शेयरिंग कंपनी उबर टेक्नोलॉजीज इंक ने फूड-डिलीवरी ऐप पोस्टमेट्स इंक को खरीदने की डील पर सहमति जताई है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए 2.65 बिलियन डॉलर (लगभग 19,741 करोड़ रुपए) के ऑल-स्टॉक एग्रीमेंट पर सहमति जताई है।


उबर के बोर्ड ने इस डील को मंजूरी दे दी है और सोमवार को इसकी घोषणा की जा सकती है। ब्लूमबर्ग ने बताया कि उबेर इट्स के फूड डिलीवरी बिजनेस के हेड पियरे-दिमित्री गोर-कॉटी ने बताया कि कम्बाइंड डिलीवरी बिजनेस को जारी रखने की उम्मीद है। हालांकि, अभी उबर और पोस्टमेट्स ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।


पिछले सप्ताह, रायटर ने बताया था कि पोस्टमेट्स ने अमेरिका में ऑनलाइन फूड डिलीवरी सर्विस सेक्टर में डीलमेक के लिए योजना रिवाइव्ड की थी, जिसने कंपनी में अधिग्रहण हित को बढ़ावा दिया था। सितंबर में पोस्टमेट्स की वैल्यू 2.4 बिलियन डॉलर (लगभग 17,890 करोड़ रुपए) थी। उस वक्त उसने 225 मिलियन डॉलर (लगभग 1,677 करोड़ रुपए) की प्राइवेट फंड राइजिंग की थी।


एनालिटिक्स फर्म सेकंड मेजरमेंट के मुताबिक, 2011 में स्थापित सैन फ्रांसिस्को स्थित पोस्टमेट्स ने मई में अमेरिकी मील डिलीवरी मार्केट का 8% हिस्सा था।


उबर ने अपने उबर इट्स बिजनेस के माध्यम से Grubhub इंक का अधिग्रहण करने की योजना बनाई थी, लेकिन इस सौदे से दूर जस्ट ईट Takeaway.com NV ने अमेरिकी ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी को खरीदने के लिए पिछले महीने 7.3 बिलियन डॉलर (लगभग 54,474 करोड़ रुपए) का समझौता कर लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER