ब्रिटेन / ब्रिटिश पीएम ने कहा था कि वह लाइव टीवी पर इंजेक्ट कराएंगे कोरोना वायरस: पूर्व सहयोगी

Zoom News : May 27, 2021, 07:54 AM
लंदन: कोरोना (Coronavirus) महामारी को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) पर उनके पूर्व शीर्ष सलाहकार डोमिनिक कमिंग्स (Dominic Cummings) ने गंभीर आरोप लगाए हैं. कमिंग्स ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने में भूल की. वह लाइव टीवी पर खुद को वायरस से संक्रमित करवाना चाहते थे, ताकि लोगों को बताया जा सके कि कोरोना उतना खतरनाक नहीं है, जितना बताया जा रहा है. 

दूसरे Lockdown से किया था इनकार

‘द सन’ की रिपोर्ट में पूर्व सलाहकार के हवाले से बताया गया है कि PM बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को ‘कुंग फ्लू’ नाम देते हुए कहा था कि यह सिर्फ 80 से अधिक उम्र के लोगों को निशाना बना रहा है. डोमिनिक कमिंग्स (Dominic Cummings) ने यह आरोप भी लगाया कि जॉनसन ने सितंबर में दूसरा लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वायरस ज्यादा खतरनाक नहीं है.

Chris Whitty से कही थी ये बात

डोमिनिक कमिंग्स की मानें तो प्रधानमंत्री जॉनसन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस व्हिट्टी (Chris Whitty) से कहा था कि टीवी पर उन्हें वायरस इंजेक्ट किया जाए, ताकि लोग यह देख सकें कि डरने वाली कोई बात नहीं है. बता दें कि बोरिस जॉनसन खुद पिछले साल अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गए थे और उन्हें गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.   

Partner के साथ बिजी थे PM  

पूर्व सलाहकार ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री को कोरोना से हुईं मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कई जानें बच सकती थीं यदि सही समय पर सही फैसले लिए गए होते. उन्होंने यह भी कहा कि देश में लॉकडाउन लगाने में इसलिए देरी हुई, क्योंकि PM अपनी पार्टनर कैरी सायमंड्स (Carrie Symonds) के साथ लंबी छुट्टी पर थे. उन्होंने लोगों की जिंदगी से ज्यादा अर्थव्यवस्था को तवज्जो दी और एक के बाद एक गलत निर्णय लेते गए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER