मैक्सिको / ट्रक सवार अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चलाकर 11 लोगों की हत्या कर दी

Zoom News : Feb 28, 2021, 05:21 PM
मेक्सिको में एक ट्रक में अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसमें 11 लोग मारे गए। घटना शनिवार की है। मेक्सिको के पश्चिमी राज्य जलिस्को में दहशत ने हमले को अंजाम दिया। हमले में एक महिला और एक युवक भी गंभीर रूप से घायल हैं। जलिस्को वही शहर है जहां दिसंबर में एक पूर्व गवर्नर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जलिस्को मेक्सिको में दवा से संबंधित व्यवसायों का केंद्र है। शहर शक्तिशाली न्यू जनरेशन कार्टेल (ड्रग्स का उत्पादन करने वाले लोग) का घर है।

राज्य के अधिकारियों ने कहा कि शहर के गंडालसारा इलाके में एक घर के बाहर गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं, घर के अंदर दूसरे युवक का शव मिला। सरकारी कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हमले में घायल हुई महिला और युवक का इलाज किया जा रहा है। दोनों नाबालिग थे।

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लूपेज़ ओब्रेडोर ने 2018 के अंत में पद संभालने के बाद, ड्रग व्यापार नियंत्रण पर हत्याओं को रोकने का संकल्प लिया था, लेकिन तब भी एक साल में हजारों सामूहिक हत्याएं हुई हैं।

दिसंबर में, जलिस्को के पूर्व गवर्नर अरस्तू सैंडलोवाल को प्यूर्टो वालार्टा के समुद्र तट पर एक रेस्तरां में गोली मार दी गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER