कोरोना का कहर / केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत कोरोना पॉजीटिव, देश में 28 लाख पार हुए मरीज

Zoom News : Aug 20, 2020, 02:46 PM
नई दिल्ली | मोदी सरकार के एक और मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) कोरोना पॉजीटिव (Coronavirus) पाए गए हैं। अब तक देश में मरीजों की संख्या 28 लाख से पार हो चुकी है। कई वीवीआईपी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। बता दें कि वह मोदी सरकार के छठवें मंत्री हैं, जो कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan), केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal), कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Chaudhary) और केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक (Shripad Naik) भी इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।राजस्थान में मोदी सरकार में तीन मंत्री हैं और तीनों ही कोरोना की चपेट में आए हैं। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना संक्रमित मिले थे।

रिपोर्ट आने के बाद मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, 'अस्वस्थता के कुछ लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना टेस्ट करवाया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि गत दिनों में मेरे संपर्क में जो लोग आये हैं, वह स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं। सभी स्वस्थ रहें और अपना ध्यान रखें।'

कोरोना की चपेट में अब तक कई वीवीआईपी आ चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना पॉजिटव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल भी बीते दिनों ही कोरोना संक्रमिल पाए गए थे।

गौरतलब है कि देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. इस बीमारी की चपेट में अब तक 28 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं. देश में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं, ये आंकड़ा 69,652 है। इससे पहले एक दिन में भारत में कोरोना के इतने मरीज कभी नहीं मिले हैं। वहीं करीब 54 हजार लोग इस महामारी की चपेट में आने के बाद जिंदगी की जंग हार चुके हैं। राहत की बात ये है कि भारत में रिकवरी रेट बेहतर है और अभी तक करीब 21 लाख मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं।

शाह से मिले थे शेखावत

मिली जानकारी के अनुसार, गजेंद्र सिंह शेखावत इस महीने के पहले हफ्ते में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ बैठक में शामिल हुए थे। गृह मंत्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद शेखावत ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। उन्होंने अपने परिवार का भी टेस्ट कराया था। शेखावत से पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) भी सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे, हालांकि प्रसाद ने कहा था कि उन्हें अपने अंदर कोरोना के लक्षण महसूस नहीं हुए हैं। गजेंद्र सिंह शेखावत को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनका इलाज शुरू हो गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER