रामपुर लोकसभा उपचुनाव / आजम के किले में सेंधमारी को उतरी यूपी सरकार,कई मंत्रियों ने डाला डेरा

Zoom News : Jun 19, 2022, 08:13 AM
UP: सदन के वरिष्ठतम सदस्य और रामपुर शहर से दसवीं बार विधायक चुने गए मोहम्मद आजम खां के किले में सेंधमारी के लिए भाजपा ने ‘यूपी सरकार’ ही रामपुर में उतार दी है। सरकार के कई मंत्री यहां डेरा डाले हुए हैं, वहीं डिप्टी सीएम से लेकर मुख्यमंत्री तक के आगमन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। रामपुर में लोकसभा सीट पर उप चुनाव है। जिसके लिए 23 जून को मतदान होगा। यह सीट वर्ष 2019 में सपा नेता मोहम्मद आजम खां ने भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा नाहटा को पराजित कर अपने नाम की थी। यह बात अलग है कि योगी सरकार ने शिकंजा कसा और आजम खां पत्नी-बेटे के साथ 26 फरवरी 2020 को जेल चले गए लेकिन, 2022 के विधानसभा चुनाव में आजम खां ने जेल से चुनाव लड़ा और रामपुर से दसवीं बार विधायक चुने गए। जिसके बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

अब जब यहां उप चुनाव है तो आजम ने अपने बेहद करीबी आसिम राजा को प्रत्याशी बनाया हुआ है। उनके मुकाबले भाजपा से पूर्व एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी हैं। आजम अपने करीबी को जिताने और अपनी परंपरागत सीट को काबिज रखने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। रोजाना सभाएं हो रही हैं। आसिम को राजा बनाने की अपील कर रहे हैं तो दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी को विजय बनाने के लिए भाजपा भी पूरी तरह से कमर कसे हुए है। भाजपा ने प्रदेश सरकार के तमाम मंत्रियों, डिप्टी सीएम यहां तक की मुख्यमंत्री तक को चुनाव प्रचार में उतार दिया है।

बिखरी टीम को एकत्र कर रहे आजम

करीब 27 माह जेल में रहने के चलते आजम की टीम पूरी तरह से बिखर चुकी थी लेकिन, पूर्व मंत्री एवं शहर विधायक आजम खां ने जेल से आने के बाद फिर टीम को एकजुट करना शुरू कर दिया है। आजम खुद हर तहसील में जाकर जनसभाएं कर रहे हैं। टिकट के ऐलान करने के बाद पहली सभा उन्होंने पार्टी कार्यालय पर की, जिसके बाद किला मैदान, चाह खजान खां, बिलासपुर और शाहबाद में जनसभाएं कर चुके हैं। हर जगह आजम अपना दर्द सुना रहे हैं और भावनात्मक अपील करते  नजर आ रहे हैं।

सीएम 21 को आएंगे रामपुर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी रामपुर आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। मीडिया प्रभारी राजीव मांगलिक ने बताया कि मुख्यमंत्री 21 जून को बिलासपुर और पटवाई में जनसभा करेंगे।

इन मंत्रियों ने डाला डेरा

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह, औद्योगिक विकास राज्यमंत्री जसवंत सैनी, कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति, कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री बलदेव औलख, विकास गुप्ता, अनूप प्रधान, संदीप सिंह बीएल वर्मा, राकेश सचान आदि डेरा डाले हुए हुए हैं।

डिप्टी सीएम आज करेंगे जनसभा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को रामपुर आएंगे। मीडिया प्रभारी राजीव मांगलिक के अनुसार डिप्टी सीएम चमरौआ विधानसभा क्षेत्र के मुरसैना और स्वार विधानसभा क्षेत्र के मसवासी में जनसभा सकेंगे।

दो दिवसीय दौरे पर आज आएंगे स्वतंत्रदेव

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह रविवार को दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत रामपुर आएंगे। वह यहां जिला मुख्यालय से लेकर देहात तक जगह-जगह कार्यक्रम करेंगे। वहीं माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी भी दो दिवसीय दौरे पर आएंगी।

 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER