उत्तर प्रदेश / यूपी में कक्षा 6वीं से 8वीं के स्कूल 23 अगस्त और कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल 1 सितंबर से खुलेंगे

Zoom News : Aug 19, 2021, 06:53 AM
लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Schools) में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। पहले वीकेंड कर्फ्यू को दो दिनों से घटाकर एक दिन किया गया। फिर स्कूलों को बच्चों के लिए ऐहतियातों के साथ खोला जाने लगा। एक सितंबर से पहली से पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों में बच्चों के लिए ऑफलाइन क्लास शुरू होंगी।

6वीं से 8वीं तक की कक्षाएं 23 अगस्त से ऑफलाइन शुरू की जाएंगी। इससे पहले 16 अगस्त से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए ऑफलाइन क्लासेज शुरू कर दी गई हैं। वहीं, इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का भी खास ख्याल रखने को कहा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि रक्षाबंधन के बाद स्कूलों में सुरक्षा के साथ शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

परिवार की अनुमति है जरूरी

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए शिक्षा कार्य शुरू कराया जाए। बता दें कि कक्षाओं को दो पालियों में संचालित किया जाएगा। पहली पाली सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक संचालित होगी। वहीं, दूसरी पाली दोपहर 12 बजकर 30 मिनट से शाम साढ़े 4 बजे तक संचालित की जाएगी। इसमें छात्रों की संख्या का भी ख्याल रखा जाएगा। महज 50 फीसदी क्षमता के साथ क्लासेज का संचालन होगा। बच्चों को स्कूल भेजने के लिए परिवार की अनुमति जरूरी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER