दुनिया / अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लाइव टीवी पर लगाया कोरोना का टीका

Zoom News : Dec 22, 2020, 08:36 AM
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक ली। बिडेन ने सोमवार को डेलावेयर के नेवार्क के क्रिस्टियाना अस्पताल में Pfizer Inc. COVID-19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की। वैक्सीन की सुरक्षा के बारे में अमेरिकी जनता को आश्वस्त करने के प्रयास में, कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। 78 वर्षीय बिडेन अत्यधिक संक्रामक श्वसन रोग के लिए उच्च जोखिम वाली श्रेणी में हैं।

वैक्सीन की सीमित खुराक के कारण, कई राज्यों ने पहले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और नर्सिंग होम के निवासियों को वैक्सीन लगाने का फैसला किया है। बिडेन ने कहा कि मुझे लगता है कि इसके लिए प्रशासन को श्रेय दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से मास्क पहनने का भी आग्रह किया और सलाह दी कि अगर आपकी यात्रा बहुत महत्वपूर्ण नहीं है तो यात्रा न करें

अमेरिकी सरकार और देश की दो सबसे बड़ी फार्मेसी श्रृंखलाओं ने सोमवार को देश भर में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में वायरस से बचाव के लिए अब दो अधिकृत टीके हैं, जर्मन पार्टनर बायोएनटेक द्वारा विकसित एक फाइजर जिसे 11 दिसंबर को उपयोग के लिए मंजूरी दी गई थी, और एक आधुनिक वैक्सीन जिसे शुक्रवार कहा जाता है। अनुमोदित किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER