दुनिया / ट्रंप के बेटे के ट्वीट से मचा बवाल, कश्मीर को बताया पाकिस्तान का हिस्सा, देखे विवादित नक्शा

Zoom News : Nov 04, 2020, 08:26 AM
अमेरिका के लोग इस समय राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग कर रहे हैं। इस चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदार डोनाल्ड ट्रंप के बीच सीधी टक्कर हो रही है। अब देखना होगा कि ट्रंप एक बार फिर अमेरिका के राष्ट्रपति की कुर्सी संभालते हैं या इस बार जनता जो बाइडेन को मौका देती है। इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने भारत का विवादित नक्शा ट्वीट किया है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के वोटिंग के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने भारत का विवादित नक्शा ट्वीट किया है। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने ट्वीट कर ट्रंप समर्थक और बाइडेन समर्थक देशों को लाल और नीले रंग में दिखाया। जिसमें उन्होंने कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बता दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने भारत को भी जो बाइडेन के प्रभाव वाला देश करार दिया है।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने जिस नक्शे को ट्वीट कर शेयर किया है। उसमें पूरे विश्व के मानचित्र को दो रंगों से दर्शाया गया है। सामने आए नक्शे में ट्रंप के बेटे ने पिता को समर्थन दे रहे देशों को लाल और बाइडेन के समर्थक देशों को नीले रंग से दर्शाया है। इस नक्शे में भारत के साथ चीन, मेक्सिको और लाइबेरिया को जो बाइडेन को समर्थन देने वाले देश दिखाया गया है। पाकिस्तान, रूस और ईरान को डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक देश बताया गया है।

वहीं अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चल रहे मतदान के बीच ट्रंप ने कहा कि उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाई थी जिसे चीन से आई बीमारी ने भयावह तरीके से प्रभावित किया। चुनाव वाले दिन दिए अपने पहले इंटरव्यू में ट्रंप ने फॉक्स न्यूज से कहा, "हमने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ अर्थव्यवस्था बनाई लेकिन इसे चीन से आई किसी चीज ने बुरी तरह प्रभावित किया और यह नहीं होना चाहिए था।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER