अमेरिका / आसमान में दिखे UFO का अमेरिका ने जारी किया वीडियो, नौसेना ने किया था कैप्चर

AajTak : Apr 28, 2020, 04:06 PM
अमेरिका के पेंटागन में आधिकारिक तौर पर कुछ वीडियो जारी किए गए हैं जिसमें आसमान में अज्ञात यूएफओ दिखाई दे रहा है। वीडियो सामने आने के बाद पूरी दुनिया चौंक गई है। इस तरह के तीन वीडियो को अमेरिकी नौसेना के पायलटों के द्वारा जारी किया गया है जिसमें कथित तौर पर अज्ञात हवाई यान दिख रहा है।

जो वीडियो जारी किए गए हैं उसे 2004 और 2015 में प्रशिक्षण उड़ानों के दौरान वीडियो सेंसर तकनीक के जरिए पायलटों ने आसमान में कैप्चर किया था। इसे बाद में अमेरिकी नौसेना ने वास्तविक रूप में आधिकारिक तौर पर स्वीकार कर लिया था।

इनमें से दो वीडियो क्लिप को पहली बार 2017 में न्यूयॉर्क टाइम्स में और तीसरे क्लिप को 2018 में द स्टार्स एकेडमी में जगह मिली थी। 'डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस ने इन तीनों अज्ञात वीडियो को जारी करने के लिए नौसेना को अधिकृत किया था।

रक्षा विभाग के प्रवक्ता सुसान गफ ने बताया कि इनमें से एक वीडियो नवंबर 2004 में लिया गया जबकि दो वीडियो जनवरी 2015 में कैप्चर किया गया था। ये वीडियो 2007 से 2017 के बीच लोगों में अनाधिकृत तौर पर मौजूद था।

वीडियो को लेकर सोमवार को जारी किए गए बयान में कहा गया है कि 'गहन समीक्षा' के बाद इन्हें जारी किया गया है। इससे पहले जांच में यह तय किया गया है कि इस अज्ञात और अवर्गीकृत वीडियो से 'किसी भी प्रकार की संवेदनशील जानकारी या तकनीक की जानकारी नहीं ली गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER