देश / उत्तर प्रदेश में न बबुआ चाहिए, न बुआ चाहिए यहां केवल बाबा चाहिए: राजनाथ सिंह

Zoom News : Nov 28, 2021, 10:14 AM
जौनपुर: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा कि प्रदेश को न बुआ और न बबुआ की जरूरत है। प्रदेश को बाबा (योगी आदित्यनाथ) की जरूरत है। 2022 के चुनाव में प्रदेश की जनता इसके लिए मन भी बना चुकी है। उन्होंने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं। पिछली सरकारों की तरह हम उन पर लाठी-गोली नहीं चला सकते। हम अन्नदाताओं के सामने विनम्रता से नतमस्तक होते हैं। रक्षामंत्री ने कहा कि संसद सत्र के पहले दिन तीनों कृषि कानून वापस ले लिए जाएंगे।

राजनाथ सिंह शनिवार को स्थानीय टीडी कॉलेज के मैदान पर भाजपा काशी क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में काशी क्षेत्र के 29500 बूथ अध्यक्ष, 16 सांगठनिक जिलों के अध्यक्ष, काशी क्षेत्र में रहने वाले केंद्रीय व प्रदेश संगठन के पदाधिकारी, केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री पहुंचे थे। रक्षामंत्री ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करने के साथ प्रदेश सरकार के कई कार्यों का भी उल्लेख किया। बोले, मुख्यमंत्री की कार्यक्षमता पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। आज साढ़े चार साल तक कुछ न कर पाने वाले लोग विचलित हैं। इसलिए जनता को भ्रमित करने के लिए धर्म और जाति की राजनीति करने लगे हैं। सिर्फ सत्ता के लिए जिन्ना का नाम उछाला जा रहा है।

राजनाथ ने कहा कि जिन्ना पाकिस्तान का जनक हो सकता है, भारत का नहीं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भारतीय राजनीति में विश्वास का संकट गहरा हो चला था। नेताओं से लोगों का भरोसा उठने लगा था। भाजपा ने उसे चुनौती के रूप में लिया। सभी जानते हैं, और अब तो मानने भी लगे हैं कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर नहीं है। राम मंदिर, कश्मीर मुद्दा हो या बुनियादी ढांचे के विकास के साथ देश के आन, बान और शान की बात, भाजपा ने जो कहा, उसे कर दिखाया।

उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं रहा। पूरी दुनिया हमारी बात गंभीरता से सुनती है। रक्षामंत्री ने भाजपा के बूथ अध्यक्षों में जोश भरते हुए कहा कि सीतापुर में तीन दिन पहले अवध क्षेत्र के सम्मेलन में भी यही उत्साह दिखाई दिया था। अब प्रदेश में तीन चौथाई बहुमत से भाजपा की जीत को कोई रोक नहीं सकता। रक्षामंत्री ने सभी अध्यक्षों को हाथ जोड़कर नमन भी किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER