कोरोना / नेवी के वाइस एडमिरल श्रीकांत की कोरोना से मौत, वही दिल्ली हाईकोर्ट ने एम्स में नर्सों की हड़ताल पर रोक लगाई

Zoom News : Dec 15, 2020, 07:50 PM
दिल्ली:नेवी के सबमरीन एक्पर्ट वाइस एडमिरल श्रीकांत का सोमवार रात कोरोना से निधन हो गया। वे प्रोजेक्‍ट सी-बर्ड के डायरेक्‍टर जनरल थे और इससे पहले वह NDC के इंस्पेक्टर जनरल न्यूक्लियर सेफ्टी और कमांडेंट भी रह चुके हैं। इंडियन नेवी के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया।

दिल्ली हाईकोर्ट ने एम्स में नर्सों की हड़ताल पर रोक लगाई:-

वहीं, AIIMS दिल्ली में नर्सिंग यूनियन की हड़ताल पर दिल्ली हाईकोर्ट की रोक लगा दी है। कोर्ट ने उन्हें काम पर लौटने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी। इससे पहले कोरोना महामारी के बावजूद नर्सिंग यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया था। एम्स ने उनसे आंदोलन वापस लेने और काम पर लौटने की अपील की थी। उनकी मांगों में छठे केंद्रीय वेतन आयोग की अनुशंसा को लागू करना और अनुबंध पर भर्ती खत्म करना शामिल है।


देश में अब तक 99.06 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 94.21 लाख ठीक हो गए और 1.43 लाख की मौत हो गई। सोमवार को 21 हजार 791 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। 34 हजार 313 ठीक हो गए और 353 की मौत हो गई। ये आंकड़े covid19india.org से लिए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER