Delhi / मासूम रोडरेज का हुआ शिकार.. या हादसे में गई जान, परिजनों ने लगाया आरोप

Zoom News : Apr 08, 2022, 12:04 PM
द्वारका जिले के छावला इलाके में पार्क में फुटबॉल खेलकर लौट रहे पांच साल के मासूम की संदिग्ध हालत में मौत हो गई जबकि उसका दादा बुरी तरह जख्मी हो गया। परिवार का आरोप है कि बाइक से स्कूटी टच होने पर दो युवकों ने दादा-पोते पर रॉड से हमला कर दिया। हमले में पोते की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दादा बुरी तरह जख्मी हो गए। दूसरी ओर पुलिस इस पूरी वारदात को सड़क हादसा बता रही है।

पुलिस का कहना है कि बाइक टकराने से दोनों जख्मी हुए जिसकी वजह से मासूम की जान चली गई। मृतक की शिनाख्त विदित (5) के रूप में हुई है। इसके दादा प्रेम प्रकाश (58) को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। परिवार ने पुलिस पर मामला दबाने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि पुलिस सीसीटीवी से पूरे मामले की तस्दीक कर सकती है। पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद विदित का शव परिवार के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार विदित अपने परिवार के साथ पपरावट रोड, नजफगढ़ इलाके में रहता था। इसके परिवार में पिता मोहित कुमार, मां अंजलि, एक छोटा भाई दक्ष (3), दादा प्रेम प्रकाश और दादी राजेश देवी है। मोहित एफसीआई पंजाब में नौकरी करते हैं। प्रेम प्रकाश डीटीसी में कार्यरत हैं। विदित पहली कक्षा का छात्र था। बुधवार को विदित और दक्ष अपने दादा के साथ स्कूटी पर सवार होकर पास के पार्क में खेलने के लिए गए थे।

खाटू श्याम मंदिर के पास की है घटना

करीब छह बजे तीनों वापस लौट रहे थे। दक्ष दादा के पैरों में खड़ा था जबकि विदित दादा के पीछे सीट पर बैठा था। इस बीच खाटू श्याम मंदिर के पास इनकी स्कूटी किसी बाइक से टच हो गई। बाइक पर दो युवक सवार थे। मोहित के भाई सचिन ने बताया कि स्कूटी टच होते ही दोनों प्रेम प्रकाश से झगड़ा करने लगे। कहासुनी के दौरान दोनों ने अचानक लोहे की रॉड से दोनों पर हमला किया और फरार हो गए। राहगीर विदित और प्रेम प्रकाश को नजदीकी त्रिवेणी अस्पताल ले गए, जहां विदित को मृत घोषित कर दिया गया जबकि दादा को इलाज के बाद गुरुवार को छुट्टी दी गई।

पुलिस कर रही जांच

दूसरी ओर द्वारका जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि यह महज एक सड़क हादसा था। बाइक और स्कूटी की टक्कर हुई है, जिसमें बच्चा और उसका दादा जख्मी हुए थे। फिलहाल सड़क हादसे में मौत का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। गुरुवार को विदित के शव का पोस्टमार्टम भी करा दिया गया है। जांच के बाद तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER