देश / विजय माल्या का ट्वीट- आर्थिक पैकेज के लिए बधाई, लेकिन मुझसे भी पैसा ले ले सरकार

AajTak : May 14, 2020, 09:45 AM
दिल्ली: भारत सरकार ने कोरोना वायरस संकट के बीच एक बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। इस पर हर कोई अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है, इस बीच एक प्रतिक्रिया लंदन से भी आई है। शराब कारोबारी विजय माल्या ने इस ऐलान पर केंद्र सरकार को बधाई दी, साथ ही ये भी कहा कि अब सरकार को उससे सारा पैसा वापस ले लेना चाहिए।

विजय माल्या की ओर से ट्वीट किया गया, ‘मैं सरकार को कोरोना वायरस संकट के बीच रिलीफ पैकेज की बधाई देता हूं। वो जितना पैसा छापना चाहें छाप सकते हैं, लेकिन उन्हें मेरे जैसे एक छोटे सहयोगकर्ता को इग्नोर करना चाहिए, जो स्टेट बैंक का सारा पैसा वापस लौटाना चाहता है।

शराब कारोबारी ने लिखा कि मुझसे सारा पैसा बिना शर्त के लिए लीजिए और मामला खत्म कीजिए।

गौरतलब है कि शराब कारोबारी विजय माल्या भारत में भगोड़ा घोषित किया जा चुका है, उसपर करीब 9000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी का आरोप लगा है। विजय माल्या लंबे वक्त से लंदन में ही है।

लंदन की एक अदालत ने विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किए जाने का आदेश सुनाया था, जिसके खिलाफ उसने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। इससे पहले एक बार विजय माल्या को हिरासत में भी लिया जा चुका था, लेकिन अभी वह ज़मानत पर है।

बता दें कि इससे पहले भी विजय माल्या की ओर से कई बार ऐसे ट्वीट किए जा चुके हैं जिसमें उसने अपील की है कि वह बैंक से लिया हुआ सारा पैसा चुकाना चाहता है।भारत सरकार ने बीते दिनों कोरोना वायरस संकट की वजह से खड़ी हुई आर्थिक चुनौती के बीच 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। जिसके तहत अलग-अलग सेक्टरों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER