IND vs AUS / विराट कोहली ने टीम इंडिया की Playing XI को लेकर दिया बड़ा बयान- जानिए बदलावों के बारे में

Zoom News : Dec 16, 2020, 10:51 PM
IND vs AUS: टीम इंडिया और मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच गुरुवार से एडिलेड में गुलाबी गेंद से चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए एक दिन पहले ही टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी गई है। एडिलेड टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को शुभमन गिल (Shubman Gill) से और ऋद्धिमान साहा को ऋषभ पंत से ऊपर तवज्‍जो दी गई है।

जहां टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले खेले गए दो अभ्‍यास मैचों में जहां शॉ ने 4 पारियों में कुल 62 रन बनाए, वहीं गिल ने 4 पारियों में कुल 137 रन जड़े थे। जिसके बाद प्‍लेइंग इलेवन में गिल की संभावना अधिक नजर आ रही थी, मगर पहले टेस्‍ट के लिए उन्‍हें टीम में जगह नहीं मिल पाई।

इस पर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि गिल और शॉ दोनों की टैलेंटेड हैं। कप्‍तान ने कहा कि वे दोनों काफी ज्‍यादा टैलेंटेड हैं। इसी वजह से वे यहां पर हैं। शुभमन को टेस्‍ट क्रिकेट में अभी तक मौका नहीं मिला है, मगर उन्‍हें देखना दिलचस्‍प होगा, क्‍योंकि वह आत्‍मविश्‍वास से भरे एक युवा व्‍यक्ति हैं।

कोहली ने कहा कि पृथ्‍वी शॉ टेस्‍ट स्‍तर पर प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन वह ऑस्‍ट्रेलिया में पहली बार खेलेंगे। खेल में उनके विकास को देखने के लिए उत्‍साहित हूं। कप्‍तान ने साथ ही यह भी कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के लिए यह अहम होगा कि वह आगे बढ़कर जिम्‍मेदारी लें। कप्‍तान कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्‍ट मैच खेलकर भारत लौट जाएंगे। दरअसल कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा जनवरी में माता पिता बनने वाले हैं। कोहली की गैरमौजूदगी में उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे तीन मैचों में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER