IPL 2022 / कोहली हुए गोल्डन डक का शिकार और केन डाइमंड डक, जानिए क्या है अंतर

Zoom News : May 08, 2022, 09:00 PM
आईपीएल 2022 के 54वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 67 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इस मैच में दुनिया के दो सबसे बेस्ट बल्लेबाज भी खेलने उतरे थे। लेकिन दर्शकों को दोनों बल्लेबाजों ने मायूस किया। दरअसल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पारी की पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लगा। टीम के स्टार बल्लेबाज गोल्डन डक पर आउट हो गए। जारी सीजन में तीसरी बार ऐसा हुआ कि कोहली गोल्डन डक हुए हों। 

दिलचस्प बात ये है कि इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए दोनों मुकाबलों में विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए। विराट कोहली के इस तरह आउट होने से स्टेडियम में मौजूद दर्शक हैरान रह गए और ड्रेसिंग रुम में कोहली भी काफी निराश नजर आए। 

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही है। और पहले ही ओवर में टीम ने दो विकेट गंवा दिए। कप्तान केन विलियमसन डायमंड डक पर आउट होकर पवेलियन लौटे। यानि कि जो भी फैंस दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों की बैटिंग देखने आए थे वह काफी निराश रहे होंगे। विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए और केन विलियमसन डायमंड डक पर। लेकिन शायद ही आपको इन दोनों आउट होने के तरीके के बीच का अंतर पता होगा। अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बताएंगे कि आखिरी इन दोनों के बीच में डिफरेंट क्या है। 

गोल्डन डक- जब बल्लेबाज अपनी पारी की पहली ही गेंद पर बिना रन बनाए आउट होता है, तो उसे गोल्डन डक कहा जाता है।

डायमंड डक- जब कोई बल्लेबाज पारी में बिना गेंद का सामना किए बिना आउट हो जाता है, तो उसे डायमंड डक बोला जाता है। 

विराट कोहली इस सीजन में 12 मैचों में सिर्फ 216 रन ही बना सके हैं। इस सीजन वह सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं। वहीं दूसरी तरफ केन विलियमसन भी बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके हैं। विलियमसन ने 11 मैचों सिर्फ 199 रन बनाए हैं। उन्होंने भी सिर्फ एक फिफ्टी लगाई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER