IND vs WI / विराट कोहली कैसे खेल पाए दमदार पारी, खुद ही बताया कारण

Zoom News : Feb 18, 2022, 09:50 PM
IND vs WI | भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से काफी समय के बाद सीमित ओवरों की क्रिकेट में अर्धशतक देखने को मिला। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मुकाबले में दमदार अर्धशतक जड़ा। वे काफी समय से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। यही कारण है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ फिफ्टी जड़ने के बाद विराट कोहली ने कहा कि खुद का समर्थन करना और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है। 

मिड इनिंग में विराट कोहली ने कहा, "मेरे लिए यह हमेशा टीम के लिए अलग-अलग परिस्थितियों में अच्छी बल्लेबाजी करने का मौका रहा है, आज जब मैं मैदान पर गया तो मैंने पॉजिटिव रहने का फैसला किया तो हमने कुछ विकेट गंवाए। मैं उसी तरह से जारी रखना चाहता था, लेकिन शायद उस समय आउट होने से निराश था, क्योंकि मैंने आखिरी 4-5 ओवरों में रन बटोरने के लिए मैच को अच्छी तरह से सेट किया था, जिस तरह से मैं बल्लेबाजी करता हूं, जो मेरी ताकत है।" 

उन्होंने आगे कहा, "मैं खुश था कि मैं आज स्पष्ट इरादे से मैदान पर गया, इतना नहीं सोचा कि मुझे अपने शॉट्स की कोशिश करनी चाहिए या नहीं। मेरे लिए उस पारी की शुरुआत करने का यह एक अच्छा तरीका है। जब आप लंबे समय तक जिम्मेदारी के साथ खेलते हैं, तो आप एक ऐसी मानसिकता में चले जाते हैं जहां आप इस बारे में बहुत अधिक सोचने लगते हैं कि आप जोखिम ले सकते हैं या नहीं और मुझे लगता है कि कभी-कभी, आप भूल जाते हैं कि आप मंच पर क्यों पहुंचे। खुद का समर्थन करना और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है।"

वहीं, स्टेडियम में दर्शकों को लेकर उन्होंने कहा, "स्टेडियम में थोड़े से लोग हमेशा मदद करते हैं, कभी-कभी आपको अपने लिए गति पैदा करने की आवश्यकता होती है जब वातावरण वास्तव में आपके लिए इसे प्रदान नहीं करता है, इसलिए आज रात मुझे शुरुआत से अच्छा लगा। मुझे लगता है कि एक निश्चित स्तर पर हमने सोचा था कि 180 का टारगेट अच्छा होगा, कुछ गेंदे हरकत कर रही थीं और गति के बदलाव के बीच रुक रही थीं। हम जानते हैं कि वे शॉट्स के लिए जाएंगे और यह हमें विकेट लेने के अवसर प्रदान करने होंगे।"  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER