मोबाइल-टेक / Vivo V20 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Zoom News : Oct 14, 2020, 12:05 PM
वीवो का नया स्मार्टफोन Vivo V20 भारत में लॉन्च हो गया है। Vivo V20 भारत में लॉन्च होने वाला अब तक का सबसे पतला फोन है। इसके अलावा इस फोन की बॉडी ग्लास फिनिश के साथ आती है।Vivo V20 की खासियतों की बात करें तो इसमें डुअल व्यू कैमरा दिया गया है यानी आप एक ही समय में रियर और फ्रंट दोनों कैमरे का इस्तेमाल कर सकते हैं। Vivo V20 के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 24,990 रुपये और 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 27,990 रुपये है। आइए जानते हैं पहली नजर में कैसा है यह फोन?

स्पेसिफिकेशन
वीवो के इस फोन में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसके साथ एचडीआर 10 का भी सपोर्ट है। यह फोन महज 7.38एमएम पतला है और इसका वजन 171 ग्राम है। डिस्प्ले पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास भी है। फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर है जिसे 8 नैनोमीटर प्रोसेस पर तैयार किया गया है। वीवो के इस फोन में 8 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। Vivo V20 को एंड्रॉयड 11 आधारित Funtouch OS 11 के  साथ लॉन्च किया गया है। पिक्सल के बाद यह पहला फोन है जिसके साथ आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 11 मिल रहा है।

कैमरा
कैमरे की बात करें तो इस फोन मे 64 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का है जिसके साथ सुपर वाइड एंगल, बोकेह और सुपर मैक्रो का सपोर्ट है, वहीं तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मोनो कैमरा है। सेल्फी के लिए आपको 44 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। बता दें कि Vivo V20 भारत में लॉन्च होने वाला पहला ऐसा फोन है जिसमें 44 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों कैमरे के साथ 4के वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट है। इसके अलावा फ्रंट कैमरे में ऑटो आईफोकस और डुअल मोड भी दिया गया है। डुअल मोड की मदद से आप रियर और फ्रंट कैमरे से एक साथ वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

बैटरी और कनेक्टिविटी
Vivo V20 में 4000एमएएच की बैटरी है जो 33 वॉट की फ्लैश चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस चार्जर के जरिए फोन की बैटरी 30 मिनट में 64 फीसदी तक चार्ज हो सकती है। गेम लवर्स के लिए फोन में अल्ट्रा गेम मोड भी मिलेगा। यह फोन मिडनाइट जैज, सनसेट मेलोडी और मूनलाइट सोनाटा कलर वेरियंट में मिलेगा। फोन की बॉडी ग्लास की बनी है जिस पर एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग है यानी फोन के बैक पैनल पर उंगलियों के निशान नजर नहीं आएंगे। फोन में ट्रिपल कार्ड स्लॉट है यानी आप दो सिम कार्ड के साथ एक मेमोरी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, गैलेलियो, बाइडू, नाविक (भारतीय नेविगेशन) और टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER